Friday, September 17th, 2021

200 Halla Ho Trailer : अमोल पालेकर एक बार फिर परदे पर, दलित महिलाओं पर बानी फिल्म

200 Halla Ho Trailer : अभी कुछ दिनों पहले, ज़ी5 ने अपनी अगली ओरिजिनल फिल्म ‘200 – हल्ला हो’ (200 Halla Ho) का टीजर जारी किया था, जिसके जरिये दर्शकों को फिल्म की एक झलक साझा की गई थी.

फिल्म का ट्रेलर निश्चित रूप से आपके मन में हमारे समाज और महिलाओं के साथ जिस तरह से व्यवहार किया जाता है, उसके बारे में बहुत सी चीजों पर सवाल खड़ा करेगा. ट्रेलर को देखकर लगता है कि सार्थक दासगुप्ता की फिल्म ‘200 हल्ला हो’ एक बहुत ही रोमांचक फिल्म होने वाली है, जो समाज पर एक गहरी चोट देती है.

इस मनोरंजक ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे 200 दलित महिलाओं ने एकजुट होकर एक गैंगस्टर, लुटेरे और सीरियल रेपिस्ट को खुली अदालत में पीट-पीट कर कानून और न्याय अपने हाथ में ले लिया था. फिल्म सत्य घटना से आधारित बताई जाती है. ट्रेलर में प्रतिभाशाली और उदार कलाकारों द्वारा निभाए गए प्रत्येक पात्र की बारीकियों को दिखाया गया है.

200 Halla Ho Trailer : पहली बार लग रहा है कानून फेल हो चुका है…

सच्ची घटनाओं से प्रेरित, फिल्म चौंकाने वाली घटनाओं और परिस्थितियों को उजागर करती है, जिसके कारण 200 महिलाओं ने न्याय पाने के लिए इतना कठोर कदम उठाया था. इस फिल्म में अमोल पालेकर जैसे अनुभवी कलाकार भी शामिल हैं,

जो अन्याय के खिलाफ खड़ी महिलाओं को अपना समर्थन देते हैं. अमोल पालेकर का एक डायलॉग काफी अच्छा लगा है, जो आज की भी वास्तविकता को उजागर करता है. अमोल पालेकर एक सीन में कहते हैं- आज पहली बार ऐसा लग रहा है कि कानून फेल हो चुका है.

ट्रेलर के बारे में बात करते हुए, लेखक और निर्देशक सार्थक दासगुप्ता ने साझा किया, “यह मेरे लिए एक फिल्म नहीं है, बल्कि एक कंधा है जो मैं सामाजिक समानता की दिशा में आंदोलन को देता हूं. मुझे दर्शकों को यह बताने की जरूरत है कि महिलाओं के साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए और दलितों का जीवन भी मायने रखता है.”

दलित महिलाओं के उत्पीड़न की कहानी

उन्होंने आगे कहा, “यह फिल्म उन दलित महिलाओं के बारे में है, जिन्हें सामाजिक रूप से हाशिए पर रहने, छेड़छाड़, प्रताड़ित और अपमानित होने के बावजूद, अपने जीवन को बर्बाद करने वाले जिम्मेदार व्यक्ति को दंडित करने के लिए कानून अपने हाथ में लेना पड़ा. यह इस बहस को संबोधित करता है कि क्या वे सही थे या गलत थे. मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म उस सामाजिक बदलाव को आवाज देगी, जिसकी समाज में जरूरत है.”

इस फिल्म के साथ लगभग एक दशक के बाद प्रसिद्ध अभिनेता अमोल पालेकर फिल्मों में वापसी कर रहे है. ‘200 – हल्ला हो’ में अमोल पालेकर के अलावा बरुण सोबती, रिंकू राजगुरु, साहिल खट्टर, सलोनी बत्रा, इंद्रनील सेनगुप्ता और उपेंद्र लिमये जैसे उम्दा कलाकार शामिल हैं.

सार्थक दासगुप्ता द्वारा लिखित और निर्देशित, सारेगामा की फिल्म प्रोडक्शन हाउस, यूडली फिल्म्स द्वारा निर्मित, ‘200 – हल्ला हो’ का प्रीमियर 20 अगस्त को ज़ी5 पर होगा.

200 Halla Ho Trailer

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: