Friday, July 30th, 2021

Aagra Paras Hospital : 22 मरीजों की मौत पर आगरा पारस हॉस्पिटल सीज किया गया

आगरा,न्यूज हसल इंडिया,8 जून 21,दो दिनों से लगातार सुर्खियों में बना रहने वाला आगरा के आगरा पारस हॉस्पिटल आज सीज कर दिया गया । अस्पताल पर 22 मरीजों को ऑक्सीजन रोककर मारने के आरोप लग रहे हैं ।

अस्पताल मालिक के करतूत का वीडियो वायरल

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अस्पताल प्रशासन पर ऑक्सीजन की सप्लाई रोककर 22 मरीजों को मार डालने के आरोप लग रहे हैं । इसको लेकर अस्पताल के मालिक का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें वह अपनी करतूतों के बारे में बखान कर रहा है । मामला तूल पकड़ते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने पारस हॉस्पिटल को सीज करने के निर्देश दिए हैं ।

मामले की जांच

इस पूरे मामले की जांच की जा रही है दोषी पर महामारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी । स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का कहना है जांच होने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता ।

22 मरीजों का मॉकड्रिल

योगी सरकार ने मॉकड्रिल हादसे की जांच के आदेश दिए हैं ।मन्त्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि मॉकड्रिल अभ्यास केवल अग्निशमन प्रणाली की जांच के लिए किया गया था न कि मरीजों के देखभाल में। वहीं राहुल गांधी व प्रियंका गांधी ने योगी सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर हमला बोला है । उंन्होने कहा अस्पताल ने 22 मरीजों काआक्सीजन बन्द कर मॉकड्रिल किया 22 लोगों की जान चली गई , इन सबके लिए जिम्मेदार कौन ?

आक्सीजन की कमी नहीं

कलेक्टर प्रभु एन सिंह ने बताया कि आक्सीजन की कोई कमी नही थी । उंन्होने कहा 26 अप्रेल को 149, 27 अप्रेल को 121, 28 अप्रेल को 117 ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए । अस्पताल के पास 16 सिलेंडर रिजर्व थे । ऐसे में आक्सीजन की कोई कमी नही थी ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: