Sunday, May 22nd, 2022

Jogi Jayanti : छत्तीसगढ़ के 3 करोड़ 20 लाख लोगों के दिलों में जिंदा है जोगी – अमित

छत्तीसगढिया अधिकार दिवस के रूप में स्व जोगी की जयंती को जनता कांग्रेस ने बनाया यादगार

रायपुर,छत्तीसगढ़, दिनांक 29 अप्रैल 20220। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के लिए आज का दिन ऐतिहासिक और यादगार रहा राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज स्थित पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम में राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक स्व अजीत जोगी की जयंती समारोह 2022 को छत्तीसगढिया अधिकार दिवस में धूमधाम से मनाया और एकता की मिसाल पेश करते हुए जोगी कांग्रेस के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले विरोधियों को करारा जवाब दिया इस अवसर पर तपती गर्मी की परवाह किए बिना छत्तीसगढ़ के कोने-कोने बस्तर, बीजापुर, कोंडागांव, मारवाही पेंड्रा, कोटा, बिलासपुर, दुर्ग राजनांदगांव, कवर्धा, महासमुंद, मुंगेली आदि जिलों से सैकड़ों जोगी कांग्रेसी जयंती समारोह में शामिल होने पहुंचे। कार्यक्रम का शुभारंभ राजकीय गीत अरपा पैरी के धार के साथ स्व जोगी जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन के साथ शुरू की गई। इस अवसर परकार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित जोगी ने कहा मेरे पिता अजीत जोगी अभी मरे नहीं है, जोगी अभी जिंदा है , टाइगर अभी जिंदा है। छत्तीसगढ़ के तीन करोड़ 20 लाख के दिलों में जिंदा है और उनके आशीर्वाद जब तक मेरे सर पर गरीबों का हाथ तब तक जोगी के अस्तित्व को कोई नहीं मिटा सकता। इस दौरान अमित जोगी नहीं भूपेश सरकार पर जमकर बरसते हुए कहा भूपेश सरकार यू टर्न लेने वाली सरकार है, भूपेश है तो भरोसा नहीं बल्कि भूपेश है तो धोखा है। गेड़ी चढ़कर, भौरा चलाकर और 100 सोंटा खाने से भी छत्तीसगढ़ का विकास नहीं होगा बल्कि छत्तीसगढ़ के खनिज संपदा बिजली, पानी, रोजगार, हीरा, मोती कोयला, बॉक्साइट पर छत्तीसगढ़िया का पहला अधिकार होगा तब जाकर छत्तीसगढ़ का विकास होगा। इससे पहले 15 साल एक दारू वाले बाबा थे अब दूसरे दारू वाले कका है जिन्होंने 3 साल में छत्तीसगढ़ को बेहाल कर दिया कर्ज में डुबोकर कंगाल कर दिया इस सरकार को उखाड़ फेंकना है और छत्तीसगढ़ियों की सरकार बनाकर जोगी जी के अधूरे सपने को पूरा करना है।

इस दौरान विधायक दल के नेता वरिष्ठ नेता वरिष्ठ विधायक धर्मजीत सिंह ने जोगी जयंती समारोह में उमड़ी भारी भीड़ को देखकर गदगद हुए और उन्होंने कोने-कोने से आए जोगी कांग्रेसियों का तहे दिल से स्वागत करते हुए कहा यही हमारी ताकत है और इन्हीं के बदौलत हम 2023 में छत्तीसगढ़ीयों की सरकार बनाएंगे। विपरीत और कठिन परिस्थितियों में आज यह लोग जोगी कांग्रेस के साथ खड़े हैं यह इनकी ईमानदारी और निष्ठा को स्पष्ट रूप से दर्शाता है। धर्मजीत सिंह ने भूपेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा जो लोग हमारी पार्टी के अस्तित्व पर सवाल उठाते है वे लोग पहले अपनी पार्टी की चिंता करें। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रदर्शन से बेहतर प्रदर्शन हमने 2018 के चुनाव में छत्तीसगढ़ में किया है। 2018 में 5 सीटें भेज कर हमने एक इतिहास रचा है अब आने वाले समय में हम सरकार बनाने का भी दम रखते हैं।

पार्टी में सुप्रीमो डॉक्टर रेणु जोगी जी ने जोगी जयंती की बधाई देते हुए कहा आज के दिन हम सबके लिए हमारी पार्टी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह संकल्प लेने का दिन है, जोगी जी के अधूरे सपने को पूरा करने का दिन है। आज जोगी जी हमें देख कर एक साथ इस सभाकक्ष में देखकर हमारी एकता को देखकर जोगी जी की आत्मा को शान्ति मिल रही है।

समारोह में बलौदा बाजार के विधायक प्रमोद शर्मा ने ओजस्वी भाषण देते हुए कहा जोगी कांग्रेस एक पार्टी नहीं बल्कि एक परिवार है और हम सभी इस परिवार के सदस्य हैं। परिवार में छोटी मोटी बातें होती रहती है, इसका यह मतलब नहीं कि परिवार टूट जाता है। हमारे बीच में मतभेद हो सकता है लेकिन मनभेद बिल्कुल भी नहीं है, हम सब एक थे, एक है और एक रहेंगे और एकजुट होकर जोगी जी के अधूरे सपने को पूरा करेंगे छत्तीसगढ़ में स्वराज लाएंगे और छत्तीसगढ़ीयों की सरकार बनाकर रहेंगे।

इस अवसर पर पार्टी सुप्रीमो डॉ श्रीमती रेणु जोगी जी को 1 साल का सदस्यता शुल्क 5 रुपया लेकर सदस्य बनाया गया और सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई।

कार्यक्रम को पूर्व कैबिनेट मंत्री पार्टी के वरिष्ठ नेता तिलक राम देवांगन, पूर्व विधायक डॉक्टर हरिद्वार भारद्वाज, अजीत जोगी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष डॉ अनामिका पाल, अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू एवं छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रवि चंद्रवंशी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन मुख्य प्रवक्ता भगवानू नायक व अश्वनी यदु ने किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पार्टी सुप्रीमो डॉक्टर रेणु जोगी, प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी, विधायक दल के नेता वरिष्ठ विधायक धर्मजीत सिंह, बलौदा बाजार विधायक प्रमोद शर्मा, श्रीमती ऋचा जोगी, पूर्व कैबिनेट मंत्री पार्टी के वरिष्ठ नेता तिलक राम देवांगन, महामंत्री महेश देवांगन, पूर्व विधायक डॉक्टर हरिद्वार भारद्वाज, जनरल सिंह भाटिया, गीतांजलि पटेल, डॉ श् शिवनारायण द्विवेदी, जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश देवांगन, अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू, अजीत जोगी महिला मोर्चा की अध्यक्ष डॉ अनामिका पाल, छात्र संगठन के अध्यक्ष रवि चंद्रवंशी, अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष चरण बंजारे, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष उदय चरण बंजारे, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संदीप यदु, बिलासपुर जिला अध्यक्ष वरिष्ठअधिवक्ता विशम्भर गिलहरे, बस्तर जिला अध्यक्ष नवनीत चांद राजनांदगांव जिला अध्यक्ष विष्णु लोधी, बलौदा बाजार जिला अध्यक्ष तरुण वर्मा, सहित सभी मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी जिला पदाधिकारी छत्तीसगढ़ के कोने कोने से सैकड़ों जोगी कांग्रेसियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: