Friday, October 22nd, 2021

Amarnath Yatra 2021: अमरनाथ यात्रा को लेकर आज हो सकता है फैसला

Amarnath Yatra 2021: श्री बाबा अमरनाथ जी वार्षिक तीर्थयात्रा को लेकर संशय अब लगभग दूर हो रहा है। यानी यात्रा शुरू होने की पूरी उम्मीद है।

इसके संकेत प्रशासन ने बालटाल से पवित्र गुफा तक घोड़ा, पालकी, पिट्ठू और तंबू आदि सेवाओं का किराया तय कर दिया है। पवित्र गुफा और पंजतरणी में रात में ठहरने के लिए प्रत्येक श्रद्धालु को तंबू वालों को 780 से 1,050 रुपये बतौर किराया चुकाना पड़ेगा। 

Amarnath Yatra 2021: अमरनाथ यात्रा को लेकर आज हो सकता है फैसला

कोरोना महामारी के कारण पिछले साल प्रसिद्ध अमरनाथ यात्रा को रद्द कर दिया गया था लेकिन इस बार इस यात्रा के शुरू होने के संकेत मिले हैं. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस बात के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा पर फैसला जल्द होगा. 

इस साल हिमालय के अमरनाथ शिखर पर विराजमान भगवान शंकर के प्रसिद्ध शिवलिंग दर्शन हो सकते हैं. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने

इस बात के संकेत दिए हैं. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि सरकार जल्द ही वार्षिक अमरनाथ तीर्थयात्रा आयोजित करने पर फैसला करेगी. हालांकि मनोज सिन्हा ने स्पष्ट किया कि जब तक पूरी तरह लोगों की सुरक्षा की समीक्षा नहीं की जाएगी, तब तक इस पर फैसला नहीं लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों की जान बचाना उसकी सर्वोच्च प्राथमिकता है.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: