Tuesday, September 21st, 2021

Ann Utsav MP News : ग़रीब को बेहतर जीवन और सुलभता से अन्न मिले यही लक्ष्य- प्रभारी मंत्री श्री भदौरिया
प्रधानमंत्री ग़रीब कल्याण कल्याण अन्न योजना अंतर्गत निःशुल्क खाद्यान्न वितरण समारोह आयोजित

ग़रीब को बेहतर जीवन और सुलभता से अन्न मिले यही लक्ष्य- प्रभारी मंत्री श्री भदौरिया
प्रधानमंत्री ग़रीब कल्याण कल्याण अन्न योजना अंतर्गत निःशुल्क खाद्यान्न वितरण समारोह आयोजित
रतलाम | 07-अगस्त-2021 NHI

9k=

हर ग़रीब को बेहतर जीवन सुविधाएं प्राप्त हों, अच्छा भोजन मिले, सुलभता से अन्न मिले और उनका पूर्ण विकास हो यही लक्ष्य देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान इस लक्ष्य को लेकर प्रत्येक ग़रीब को अन्न उपलब्ध करवा रहे हैं। प्रदेश के सभी पात्र हितग्राही इस योजना का लाभ लेकर खुशहाल हैं। उक्त विचार जिला प्रभारी मंत्री श्री ओ.पी.एस. भदौरिया ने प्रधानमंत्री ग़रीब कल्याण योजना अंतर्गत आयोजित निःशुल्क खाद्यान्न वितरण समारोह में व्यक्त किए। बरबड़ स्थित विधायक सभागृह पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में रतलाम शहर विधायक श्री चैतन्य काश्यप, श्री राजेंद्रसिंह लुनेरा, कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम, जिला पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े सहित जनप्रतिनिधिगण, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य, निगरानी समिति सदस्य एवं हितग्राही मौजूद थे।
प्रभारी मंत्री श्री भदोरिया ने इस अवसर पर कहा कि आज पूरे प्रदेश में इस आयोजन के माध्यम से साढ़े 25 हजार से अधिक दुकानों पर ग़रीबों को खाद्यान्न वितरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रतलाम जिले में भी 521 उचित मूल्य दुकानों पर यह कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। जिले के 2 लाख 28 हजार 338 परिवारों के 9 लाख 51 हजार 824 सदस्य इस योजना का लाभ ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्रीजी की मंशा के अनुरूप हर नागरिक की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से पात्र हितग्राहियों को उनकी पात्रता के अतिरिक्त 5 किलोग्राम खाद्यान्न प्रति हितग्राही मई माह से नवंबर 2021 तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अंतर्गत निःशुल्क खाद्यान्न वितरण किया जा रहा है। उन्होंने सभी उपस्थित हितग्राहियों से आह्वान किया कि वे शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेकर अपने जीवन स्तर को ऊंचा उठाएं। प्रभारी मंत्री श्री भदौरिया ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के सन्देश का वाचन भी किया।
शहर विधायक श्री चैतन्य काश्यप ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री ग़रीब कल्याण योजना के माध्यम से खाद्यान्न वितरण कर ग़रीबों को कठिन परिस्थितियों में संबल प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान भी निःशुल्क खाद्यान्न वितरण से कई परिवारों को काफी सहायता प्राप्त हुई थी।
 राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हुआआयोजन के अंतर्गत जिला स्तरीय कार्यक्रम सहित जिले की समस्त शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर राज्य स्तर से आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कुछ जिलों के हितग्राहियों से संवाद किया तथा उद्बोधन दिया। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने उद्बोधन से हितग्राहियों को इस योजना से जोड़ा।
 आकर्षक बैग में खाद्यान्न वितरितकार्यक्रम में अतिथियों ने आकर्षक बैग में हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरित किया गया। मंच से नयागांव रतलाम क्षेत्र की हितग्राही वर्षा पांचाल, निर्मला, सुरेश यादव, लक्ष्मण कचरूलाल, सुरेश मोतीलाल एवं अन्य हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरित किया गया। प्रारंभ में अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम का संचालन श्री आशीष दशोत्तर ने किया तथा आभार प्रदर्शन जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एस. एच. चौधरी ने किया।
आयुष्मान कार्ड बनाने का कैंप भी लगासमारोह स्थल पर आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कैंप भी आयोजित किया गया था। उपस्थित लोगों ने इसका भी लाभ लिया। उल्लेखनीय है कि शहर में उचित मूल्य दुकानों पर आयुष्मान कार्ड बनाने के विशेष कैंप निरंतर लगाए जा रहे हैं और यहां नागरिकों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। समारोह स्थल पर भी उपस्थित हितग्राहियों ने आयुष्मान कार्ड बनाने की जानकारी ली एवं कार्ड भी बनवाए।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: