Wednesday, September 22nd, 2021

Ann Utsav MP : जिले का मुख्य समारोह स्थानीय मंगल भवन में प्रातः 11:00 बजे से प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का राज्य स्तरीय कार्य दिखाया- सुनाया जाएगा


अन्न उत्सव आयोजन की पूर्व तैयारी करने कलेक्टर ने दिए निर्देश
राजगढ़ | 29-जुलाई-20211

9k=

    राज्य शासन के निर्णय अनुसार 7 अगस्त, 2021 को सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजनान्तर्गत खाद्यान्न प्रदाय करने‘‘अन्न उत्सव‘‘ आयोजित किया जाना है। जिले में अन्न उत्सव के व्यवस्थित एवं सफल आयोजन के उद्देश्‍य से प्रत्येक उचित मूल्य दुकानवार नोड़ल अधिकारियों की तैनाती की गई है। अन्न उत्सव के दिन उपभोक्ता को 10 किलो खाद्यान्न थैले में तथा शेष खाद्यान्न उनके द्वारा लाए गए थैले में दिया जाएगा। साथ ही बुजुर्ग एवं निःशक्त उपभोक्ता को उनके निवास पर पहुंचकर पात्रता अनुसार खाद्यान्न प्रदाय किया जाएगा। इस हेतु आवष्यक निर्देश कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह द्वारा आज आयोजित बैठक में समीक्षा के दौरान दिए।
    उन्होंने निर्देशित किया कि 7 अगस्त, 2021 को आयोजित अन्न उत्सव के समारोह में स्थानीय जनप्रतिनिधि, संकट प्रबंधन समूह के सदस्य, सतर्कता समिति के सदस्यों को भी आमंत्रित किया जाए एवं उनकी उपस्थिति में राषन का वितरण थैले-बैग में किया जाए। आयोजित होने वाले समारोह में उपभोक्ताओं के बैठने के लिए कुर्सियों और उचित मूल्य दुकान को उत्सव के आयोजन की तरह सुसज्जित कराने तथा पर्याप्त प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिए है।
    उन्होंने अन्न उत्सव के दिन उचित मूल्य दुकानों में प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के उदबोधनों का लाईव प्रसारण दिखाए-सुनाए जाने हेतु प्रातः 10:00 बजे से वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए आवश्‍यक प्रबंधन सुनिष्चित करने के साथ ही आयोजित कार्यक्रम की वेब कास्टिंग करने हेतु निर्धारित लिंक से उपभोक्ता को जोड़े जाने के निर्देश जिले के समस्त सी.ई.ओ. जनपद पंचायतों को दिए।
    जिले में अन्न उत्सव का मुख्य समारोह स्थानीय मंगल भवन राजगढ़ में प्रातः 11:00 बजे से आयोजित किया जाएगा। आयोजित समारोह में राज्य स्तरीय आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रातः 11:30 बजे प्रधानमंत्री का उद्बोधन के पश्चात् प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा हितग्राहियों से सीधा संवाद एवं उद्बोधन दिखाया-सुनाया जाएगा।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: