Friday, October 22nd, 2021

Aryan Khan Drugs Case: ऑर्थर रोड जेल में आर्यन खान का बंदी नंबर होगा 956, अगले 6 दिनों तक यही होगा नया नाम

क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में आरोपी और अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan Drugs Case) को 20 अक्टूबर तक जेल में ही रहना है. इस दौरान वो ऑर्थर रोड जेल में रहेगा. ऑर्थर रोड जेल में आर्यन खान को गुरुवार को बंदी नंबर दे दिया गया. जेल में आर्यन खान का बंदी नंबर 956 है.

दरअसल अंडर ट्रायल जेल में आने वाले वाले हर मुलजिम को एक नंबर दिया जाता है, जिसके जरिए उसे बुलाया जाना, भत्ता यानि जेल का खाना देना, जेल की कैंटीन से कूपन लेकर सामान देना या अन्य जेल की गतिविधियों में हिस्सा लेने को कहा जाता है. जेल में किसी अंडर ट्रायल मुलजिम को उसके नाम से नही बल्कि उसके नंबर से बुलाया जाता है.

आर्यन खान को जो नंबर दिया गया है, वो उनका बंदी नंबर है. अंडर ट्रायल जेल में कैदी नही बल्कि सजा मिलने तक उसे बंदी कहा जाता है. आर्यन खान अभी क्रूज शिप ड्रग्स मामले में आरोपी हैं और ये मामला जांच के अधीन है. हिरासत में भेजे जाने के बाद आर्यन खान ने मुंबई की एक अदालत में जमानत याचिका दाखिल की थी.

20 अक्टूबर तक आर्यन खान को रहना है जेल में

गुरुवार को जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने इस मामले पर फैसला सुरक्षित रख लिया. कोर्ट 20 अक्टूबर को इस मामले पर फैसला सुनाएगी. इसी के साथ ये भी तय हो गया कि आर्यन खान को फैसले के दिन तक यानी 20 अक्टूबर तक जेल में ही रहना होगा. यानी अगले 6 दिन आर्यन खान मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में रहेगा.

आर्यन खान समेत आठ आरोपियों को NCB ने मुंबई के पास एक क्रूज शिप से गिरफ्तार किया था. NCB का आरोप है कि क्रूज पर ड्रग्स पार्टी चल रही थी और आरोपी इसमें शामिल हैं. NCB आर्यन खान समेत अन्य आरोपियों की जमानत याचिका का भी विरोध कर रही है. उनका कहना है कि इन लोगों से पूछताछ जरूरी है क्योंकि इस मामले का अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन भी हो सकता है.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: