Friday, July 30th, 2021

Bhopal News : लोगों को वैक्सीनेशन हेतु प्रेरित करने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका- कलेक्टर “प्रेस वार्ता”

Bhopal News : कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु अधिक से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए जिले में 21 जून से वैक्सीनेशन महाअभियान प्रारंभ किया जा रहा है।

लोगों को वैक्सीनेशन हेतु जागरूक किए जाने के संबंध में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव ने कहा कि किसी भी अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों के बीच अभियान के संबंध में जानकारी और जागरूकता होना आवश्यक है तथा इसमें मीडिया के साथियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

प्रेस वार्ता में कलेक्टर श्री भार्गव ने बताया कि लोगों के मन में वैक्सीनेशन से जुड़ी जो भ्रांतियां हैं उन्हें दूर करना जरूरी है। शासन-प्रशासन द्वारा लोगों को कोविड वैक्सीनेशन हेतु जागरूक करने तथा अधिक से अधिक वैक्सीनेशन हेतु हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

गॉवों और नगरों में लगातार विभिन्न माध्यमों से लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सावधानी बरतने और वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।
        कलेक्टर ने भार्गव ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान के प्रथम दिवस 21 जून को सम्पूर्ण जिले में 30 हजार लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है

और इस लक्ष्य को प्राप्त करने में मीडिया के साथियों का सहयोग जरूरी है। महाअभियान में अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के लिए 188 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं।

उन्होंने मीडिया के सभी साथियों से वैक्सीनेशन महाअभियान को सफल बनाने हेतु लोगों को जागरूक करने और वैक्सीनेशन से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने हेतु सहयोग की अपील की।

प्रेस वार्ता में मीडिया के अनेक सार्थियों द्वारा वैक्सीनेशन हेतु लोगों को जागरूक किए जाने के संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए। प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका शुक्ला, जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा, सीएमएचओ डॉ दिनेश खत्री सहित अनेक मीडियाकर्मी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: