Sunday, May 22nd, 2022

Bihar News : कल राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद जेल से बाहर आ सकते हैं.स्वागत की तैयारी

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद गुरुवार को जेल से बाहर आ सकते हैं. चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद को रिहा करने का आदेश मंगलवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया. बुधवार को जमानत से संबंधित आदेश की कॉपी निचली अदालत को भेज दिया जाएगा. ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि गुरुवार को लालू यादव जेल से बाहर आ सकते हैं. कहा जा रहा है कि जेल से रिहा होने के बाद लालू प्रसाद पटना आयेंगे. 30 तारीख को पार्टी की बैठक में उनके शामिल होने की बात कही जा रही है.

लालू यादव के वकील देवर्षि मंडल के मुताबिक उन्हें पांचों मामलों में जमानत मिल गयी है. निचली अदालत में आदेश की कॉपी पहुंचने के बाद 1-1 लाख रुपये के दो बांड भरने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. उसके बाद CBI कोर्ट उन्हें रिहा करने का आदेश जारी कर देगी. इसमें एक से दो दिन का समय लगेगा. लालू का इलाज दिल्ली स्थित एम्स में चल रहा है. झारखंड हाइकोर्ट ने बीते 22 अप्रैल को लालू यादव को जमानत दे दी थी.

इधर, तेज प्रताप यादव पिता लालू प्रसाद यादव के जेल से छूटकर आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. तेजप्रताप ने घोषणा की है कि लालू के बिहार पहुंचते ही वे अपना इस्तीफा उन्हें सौंप देंगे. इस बीच, तेजप्रताप यादव अपना स्टैंड रोड आवास छोड़कर मंगलवार को 10 सर्कुलर राबड़ी आवास पहुंच गये और मां राबड़ी देवी के आवास में रहना शुरू कर दिया है. तेज प्रताप ने छोटे भाई तेजस्वी यादव से भी मुलाकात की है. बताया जाता है कि कई मुद्दों पर तेज प्रताप ने अपनी मां और तेजस्वी से बात की.

बिहार में लालू यादव के स्वागत की जबरदस्त तैयारी चल रही है. लालू यादव की जमानत और बिहार पहुंचने की खबर से राजद कार्यकर्ताओं में बेहद उत्साह है. लालू के पहुंचने से पहले ही बिहार की राजनीति गरमा गयी है. राजद के इफ्तार पार्टी में शामिल होने के बाद से बिहार की राजनीत में कयासों का बाजार गर्म हो गया है, हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद ने अपनी-अपनी तरफ से सभी अटकलों पर विराम लगा दिया था. लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने दावा किया था कि लालू के जेल से बाहर आने के बाद बिहार की राजनीति में बड़ा बदलाव होगा.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: