Wednesday, December 8th, 2021

Bijapur के अगवा Sub-Inspector मुरली ताती की नक्सलियों ने की हत्या

Bijapur Sub-Inspector Murdered By Naxalites

Jagdalpur/ Bijapur, News Hustle India , छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच तकरार बढ़ता जा रहा है । पिछले 5 -6 दिनों पहले अगवा किये गए बीजापुर (Bijapur) जिले के सहायक पुलिस उप निरीक्षक ( एस आई )(Sub-Inspector) मुरली तांती का नक्सलियों ने अंततः हत्या कर दी है ।

उसकी पत्नी लगातार चूड देने के लिए गुहार लगा रही थी। बीजापुर एसपी कश्यप ने मीडिया को बताया कि गंगालूर पुलिस स्टेशन पलनार गांव से नक्सलियों द्वारा अगवा किए गए सहायक पुलिस उप निरीक्षक की 21 अप्रैल को हत्या कर दी गई। अनेक सामाजिक संगठनों ने भी जवान को छोड़ने की अपील की थी।

लेकिन सरकार, प्रशासन सभी नक्सलियों के चंगुल से छुड़ाने में असफल रहे। इसके पहले 3 अप्रेल को सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में डेढ़ दर्जन जवानों की विस्फोट से हत्या की गई थी। तथा उसी दरमियान कोबरा जवान राकेश्वर सिंह मन्हास ( Cobra Jawan Rakeshwar Singh Manhas) को अपहृत कर लिया गया था।

वः जम्मू कश्मीर का रहने वाला था जिसे कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं और पत्रकारों की मध्यस्थता उपस्थिति में छुड़ाया गया था। इस मुठभेड़ घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) रायपुर जगदलपुर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने आये थे तब बदला लेने की बात कह गए थे तब से नक्सलियों की सुरक्षा बलों पर पैनी नजर है और दोनों के बीच बयानबाजी खींचातानी जारी है।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: