Sunday, May 22nd, 2022

Bollywood : मदर्स डे के मौके पर मलाइका अरोड़ा ने “वर्किंग वूमेन ” के अपराधबोध के बारे में बातें साझा की

मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की सबसे सफल मांओं में से एक हैं. उन्होंने शाहरुख खान की 1998 की फिल्म दिल से में एक डांसर के रूप में इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की थी. उन्हें छैय्यां छैय्यां गाने खासा लोकप्रियता हासिल की. वह धीरे-धीरे बॉलीवुड की बेहतरीन डांसर्स में से एक बन गईं. मलाइका ने उसी साल सलमान खान के भाई अरबाज खान से शादी की थी, जिस साल उन्होंने डेब्यू किया था. हालाँकि यह जोड़ी अब अलग हो चुकी है. दोनों का एक बेटा अरहान खान है.

मदर्स डे के मौके पर मलाइका अरोड़ा ने “वर्किंग वूमेन ” के अपराधबोध के बारे में बातें साझा की और यह भी बताया कि कैसे वह काम और अपने बेटे की देखभाल करने के बीच में जूझती रही. ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ बातचीत के दौरान, उन्होंने यह भी बताया कि अरहान के पालन-पोषण की बात आने पर अरबाज और खुद हमेशा एक टीम रहे हैं, और इस प्रक्रिया में मातृत्व खुद को खोने के बारे में कैसे नहीं होना चाहिए.

मलाइका ने यह भी खुलासा किया कि”‘इससे आपका करियर खत्म हो जाएगा!’ जब मैं बच्चे कीउम्मीद कर रही थी तब लोगों ने यही कहा था. उस समय शादी के बाद, आपने शायद ही किसी अभिनेत्री को पर्दे पर देखा हो. लेकिन स्वतंत्र होने की वकालत करने वाली महिलाओं द्वारा आगे बढ़ाये जाने के कारण, मुझे पता था कि मातृत्व का मतलब सिर्फ एक और भूमिका निभाना था- माँ की भूमिका!

मलाइका ने अपनी प्रेग्नेंसी और जॉगिंग शो में काम करने और अपने बेटे की देखभाल करने के बारे में बात की. उन्होंने यह भी कहा कि, इस प्रक्रिया में उन्होंने अपनी पहचान नहीं खोना सुनिश्चित किया. उन्होंने आगे कहा, “डिलीवरी के 2 महीने बाद, मैंने एक अवार्ड शो में परफॉर्म किया. मुझे खुद पर गर्व था क्योंकि मैं भी अरहान को बिस्तर पर सुलाने के लिए समय पर घर वापस आ गई थी. यह जानते हुए कि मैं मातृत्व और काम के साथ खिलवाड़ कर सकती हूं, उन्होंने मुझे सशक्त बनाया.”

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: