Friday, July 23rd, 2021

CBSE EXAM RESULTS : सीबीएसई ने 12 वीं की मूल्यांकन नीति सुप्रीम कोर्ट को बताया, परिणाम 31 जुलाई तक

CBSE EXAM RESULTS : नईदिल्ली, न्यूज़ हसल इंडिया, सीबीएसई (CBSE EXAM RESULTS) ने आज 12 वीं की परीक्षा रद्द करने के बाद अपनी मूल्यांकन नीति सुप्रीम कोर्ट में बताई । सीबीएसई ने कोर्ट को बताया कि 12 वीं के छात्रों को 10 वीं व 11 वीं के मिले अंकों के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा ।

CBSE EXAM RESULTS : सीबीएसई ने  12 वीं की मूल्यांकन नीति सुप्रीम कोर्ट को बताया, परिणाम 31 जुलाई तक

CBSE EXAM RESULTS : 31 जुलाई तक परिणाम

सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट को कहा कि 12वीं की परीक्षा कोरोना वायरस के चलते निरस्त कर दी गई है । तथा अब बच्चों को बिना परीक्षा अंक प्रदान करने नई नीति तैयार की गई है जिसके तहत बच्चों को 10 वीं केपांच विषय मे से तीन प्रमुख विषय के 30 प्रतिशत व 11 वीं के पांच विषय के 30 प्रतिशत का औसत निकाला जाएगा एवम 12 वीं के प्रि बोर्ड एग्जाम और पेक्टिकल नम्बर लिये जाएंगे । 10 वीं के 30,11वीं के 30 व 12 वीं के 40 प्रतिशत को रिजल्ट का आधार बनाया जाएगा परीक्षा परिणाम 31 जुलाई तक दे दिए जाएंगे ।

असंतुष्ट छात्र सुधार सकते हैं ग्रेडिंग

कोर्ट द्वारा यह पूछे जाने पर कि असंतुष्ट छात्रों की शिकायत दूर करने के लिए एक तंत्र होना चाहिए । अटॉर्नी जनरल ने कहा कि इस मुद्दे पर वह अधिकारियों से बात करेंगे । अटॉर्नी जनरल ने कहा वैसे असंतुष्ट छात्र अपनी ग्रेडिंग शारीरिक परीक्षाओं में शामिल होकर परिणाम बेहतर कर सकते हैं ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: