Thursday, May 19th, 2022

CG Bastar News : मंत्री लखमा ने 42 दिव्यांग बच्चों को व्हीलचेयर, मैग्नीफायर,  मोबाइल सॉफ्टवेयर,  श्रवण यंत्र और टीएलएम कीट प्रदान किया

उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने आज सुकमा जिला के कुम्हाररास स्थित आकार संस्थान में आयोजित शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। श्री लखमा ने 42 दिव्यांग बच्चों को व्हीलचेयर, मैग्नीफायर,  मोबाइल सॉफ्टवेयर,  श्रवण यंत्र और टीएलएम कीट प्रदान किया।

मंत्री श्री लखमा ने संस्थान के पदाधिकारियों से चर्चा कर 50 अतिरिक्त सीट बढ़ाने तथा संस्थान का उन्नयन कर 12वीं तक की कक्षाएं संचालन करने के भी निर्देश दिए। श्री लखमा ने कहा कि राज्य सरकार की योजना के तहत दिव्यांग विद्यार्थियों के प्रतिभा प्रोत्साहन, अध्यापन और आवास व्यवस्था के लिए बेहतर प्रबंध किए जाएंगे।

दृष्टिबाधित कलाकार को नगद पुरस्कार प्रदान कर किया प्रोत्साहित –

    राजधानी रायपुर में आयोजित राष्ट्रीय जनजाति साहित्य महोत्सव में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली दृष्टिबाधित कलाकार कुमारी सोढ़ी बीड़े की प्रशंसा करते हुए मंत्री श्री लखमा ने 5000 रुपये का नगद पुरस्कार प्रदान कर प्रोत्साहित किया।    इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष, समाज कल्याण विभाग के अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: