Tuesday, October 26th, 2021

CG Board Exam 2021 : छतीसगढ़ में भी 12 वीं बोर्ड परीक्षा रद्द की जाए ,पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की मांग

रायपुर,न्यूज हसल इंडिया,4 जून 21, छत्तीसगढ़ के पूर्व कृषि मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल ने आज छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार से मांग की है कि अन्य राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ में भी 12 वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करना चाहिए ।

खतरा अभी टला नहीं

जब कोरोना का खतरा प्रदेश से टला नही है । कोरोना की दूसरी लहर ने बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है और अभी विशेषज्ञ तीसरी लहर आने की बात कर रहें हैं जो बच्चों को ही प्रभावित करेगा तो उनकी जान क्यों जोखिम में डाली जा रही है । बच्चे प्रश्न पत्र लेने केंद्र जाएंगे फिर उत्तर पुस्तिका जमा करने जाएंगे तो उनको भीड़ का सामना करनी होगी । वहीँ बड़े पैमाने पर स्टाफ भी ड्यूटी में लगाई गई है जो भीड़ बन सकती है । ऐसे में गाहेबगाहे कहीं कोई संक्रमण का शिकार न हो जाए यह खतरा बना रहेगा । जब खतरा को देखते हुए अधिकांश राज्य परीक्षा को रद्द कर चुके हैं तो भूपेश सरकार क्यों रिस्क ले रही है ? बृजमोहन अग्रवाल रायपुर शहर के वर्तमान में विधायक हैं ।

दोहरी नीति अच्छी नहीं

कॉन्ग्रेस सरकार हमेशा नीति को लेकर राजनीति करती रही है । प्रदेश सरकार 12 वीं की परीक्षा मामले में भी दोहरी नीति अपना रही है । उधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सब जगह चिट्ठी लिखकर और आंदोलन करके 12 वीं की परीक्षा रद्द करवा रही है । वहीं इधर छत्तीसगढ़ में वही कांग्रेस की सरकार 12 वीं की परीक्षा आयोजित कर बच्चों के स्वास्थ्य को दावं पर लगा रही है । भूपेश बघेल को राजनीति छोड़ वास्तविक धरातल पर आना चाहिए । सीबीएसई ,आईसीएससी परीक्षा जब रद्द हो गई है तो यहां भी 12 वी परीक्षा लेने का औचित्य नहीं है । भूपेश सरकार इतनी बड़ी महामारी को मजाक बनाकर चल रही है । 12 वी बोर्ड परीक्षा तुरन्त रद्द की जाए ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: