Friday, June 25th, 2021

CG Lockdown : छत्तीसगढ़ में लॉक डाउन बढ़ाने को लेकर संशय !

CG Lockdown : रायपुर, न्यूज हसल इंडिया ,

छत्तीसगढ़ में लॉक डाउन (CG Lockdown) को बढ़ाने को लेकर संशय बरकरार है । शासन प्रशासन के मंथन जारी है कि अब लॉक डाउन का क्या किया जाए ? एक बार लॉक डाउन बढ़ाया गया है पर उसका कोई फायदा नही मिला अलबत्ता प्रायः सभी जिलों में संक्रमण के नए मरीज बढ़ गए ।

लॉक डाउन में प्रदेश में दो हफ्ते में 210436 व रायपुर में 47719 कोरोना के नए संक्रमित मरीज मिले हैं । इस दो हफ्ते में 2211 व लोकल रायपुर में ही 908 लोगों की मौत हो चुकी है । बीती रात की बुलेटिन में 17750 रिकार्ड मरीज मिले हैं । रोज प्रदेश में 100 से 200 मौतें कोरोना से मौतें हो रही है ।

गुरुवार को तो 207 लोगों की मौतें हुई है । ऐसे में शासन खुद परेशान हैं कि क्या कदम उठाया जाय । डॉक्टरों की राय है कि लॉक डाउन बढ़ाना जरूरी है । एक हफ्ते में सुधार नही हुआ तो फिर अगले एक हफ्ते और बढ़ाना चाहिए ।

लेकिन आम लोग जिस परेशानी से गुजर रहे हैं उसमें उन्हें ढील व छूट देना ही होगा तभी मुसीबतें कम होगी । ज्यादा मुसीबत उन लोगों को हैं जिनके घर में कोरोना संक्रमित हैं और अस्पताल में भर्ती हैं ।

डॉक्टर उनको पर्ची लिखकर दे रहें है और वो लोग समान जुटाने मारे मारे भटक रहे हैं । वैसे सरकार ने लॉक डाउन पूरा कलेक्टरों के ऊपर छोड़ दिया है वे लोग स्थिति की समीक्षा करें और निर्णय ले।

लेकिन मरीजों के बढ़ने के मामले में में यह ख्याल है कि लॉक डाउन का पालन नहीं हो रहा है और समय पर जांच इलाज नहीं हो रही है । वहीं अंतरराज्यीय आवगमन बन्द नही हुआ है जिससे संक्रमण बढ़ रहा है ।

होम आइसोलेशन का उल्लंघन हो रहा है । प्रदेश में कहीं 26 व कहीं 29 तक लॉक डाउन जिलों में अलग अलग है अब कलेक्टर क्या फैसला लेते हैं आज शाम तक पता चल पाएगा । अभी तो संशय बना हुआ है । अगर बढ़ाया गया तो 5 मई तक बढ़ भी सकता है ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: