Wednesday, September 22nd, 2021

CG News : विभिन्न आयोजन और सामाजिक कार्यों के लिए मिलेगी सर्वसुविधायुक्त भवनः मंत्री डॉ. डहरिया

नगरीय प्रशासन मंत्री ने किया डॉ.अंबेडकर मांगलिक भवन का भूमिपूजन

03 करोड़ 55 लाख रुपए की लागत से न्यू राजेन्द्र नगर में बनेगा भवन

 रायपुर 22 जुलाई 2021

200CEE92F166B42B49A60B05A810D94E

नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने डॉ. बी .आर. अम्बेडकर मांगलिक भवन का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह भवन आने वाले दिनों में उन सभी लोगों के लिए लाभकारी होगा, जो राजधानी में विभिन्न आयोजन, सामाजिक और अन्य आवश्यक कार्य के लिए ठहरने हेतु न सिर्फ इधर-उधर भटकते हैं, अपितु अधिक शुल्क वहन करते हैं। मंत्री डॉ. डहरिया ने समय पर जरूरतों के अनुसार भवन का सदुपयोग  करने की बात कहीं। इस अवसर पर महापौर श्री एजाज ढेबर एवं योग आयोग के अध्यक्ष श्री ज्ञानेश शर्मा भी मौजूद थे।
     न्यू राजेन्द्र नगर में डॉ. बी. आर. अम्बेडकर मांगलिक भवन के भूमिपूजन के अवसर पर मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने आगे कहा कि भारत रत्न डॉ. अम्बेडकर की स्मृति में बनने वाले इस भवन की उपयोगिता समाज के सभी लोगों को मिलेगा। राजधानी में महत्वपूर्ण आयोजन सहित अन्य कार्यों के लिए समाज की मांग पर भवन निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि 3 करोड़ 55 लाख रुपए की लागत से बनने वाले इस भवन में अनेक सुविधाएं उपलब्ध होगी। मंत्री डॉ. डहरिया ने भवन निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखने के निर्देश देते हुए कहा कि एक वर्ष में यह भवन बनकर तैयार हो जाएगा।
       इस दौरान गुरूघासीदास अकादमी की संरक्षक श्रीमती शकुन डहरिया, अकादमी के अध्यक्ष श्री के.पी.खण्डे, डॉ. जे.आर.सोनी, श्री डी.एस. पात्रे, श्री सुंदरलाल जोगी, श्री चेतन चंदेल, पं.अंजोर दास बंजारे, श्री आर.के.पाटले,श्री प्रकाश बांधे, श्री सुखनंदन बंजारे, श्रीमती अनिता भतपहरी, श्रीमती पुष्पा पाटले, नगर निगम जोन कमिश्नर श्री दिनेश कोसरिया सहित समाज के अनेक गणमान्य नागरिकगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: