Wednesday, September 22nd, 2021

CG News : प्रगतिशील यादव महासंघ का अभियान
कोरोना योद्धाओं का मान सम्मान

रविवार 25 जुलाई को रजबंधा मैदान स्थित लोकायन सभागृह में छत्तीसगढ़ प्रगतिशील यादव महासंघ ने विगत डेढ़ वर्षों में कोरोना से पीड़ित रोगियों की देखभाल में अपनी जान को जोखिम में डालकर जनता जनार्दन की अहर्निश सेवा करने वाले 25 डॉक्टर 12 नर्स और 3 पैरामेडिकल स्टाफ सहित 40 चिकित्सा मित्रों का पटका वरण पश्चात स्मृति चिन्ह देकर स्वागत वंदन और अभिनंदन किया ।।

समारोह के मुख्य अतिथि AIIMS के डायरेक्टर डॉ. नितिन एम. नागरकर, विशिष्ट अतिथि डीन और कैंसर अस्पताल हेड डॉ. विवेक चौधरी, डॉ. शैलेन्द्र उपाध्याय, डाइरेक्टर- संकल्प हॉस्पिटल तथा काँग्रेस के राष्ट्रीय सचिव डॉ. चन्दन यादव विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता से. नि. डॉ. पी.एल यदु जी (MS) मेकाहारा ने की।

इस सम्मान समारोह की संकल्पना, महासंघ के उप महासचिव रजनीश यादव और सहायक महासचिव रविन्द्र सिंह यादव ने किया तथा इसे मूर्त रूप देने में सचिव श्री राजेश यादव, श्री अभिषेक यादव, श्री अजय यादव, श्री कमल यादव, उपाध्यक्ष श्री शशिकांत यादव और श्री सत्येन्द्र यादव, जनसंपर्क अधिकारी श्री अशोक यादव, सुजीत सिंह, महिला प्रतिनिधि श्रीमती लक्ष्मी यादव, रिंकी यादव, चित्रकला यादव, सोनिया यादव और डॉ प्रतीक्षा यादव, सरिता यदु ने महती भूमिका निभाई।

महासंघ के महासचिव निरंजन सिंह यादव ने विगत 18 माह में कोरोना महामारी के दौरान जनता की सेवा से संबंधित किए गए लगभग 12 सेवा कार्यों पर प्रकाश डाला और आगामी 6 माह में किये जाने महत्वपूर्ण कार्यों की रूपरेखा बताई गई। आयोजन के प्रायोजक श्री कृष्णा ऑक्सिजन के प्रो. श्री रविकांत यादव तथा लालमती मल्टी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. नागेंद्र यादव और डॉ. प्रीति यादव ने भी अपने उदगार व्यक्त किए ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ नागरकर जी ने कोरोनो संग्राम के दौरान, अपने योद्धाओं के संघर्षों और उनकी पीड़ा के बारे में अनुभव साझा किए और आगामी संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए सभी को तैयार रहने का सुझाव दिया। डॉ चंदन यादव ने महासंघ के इस सार्थक पहल की भूरि भूरि प्रशंसा की और समाज संबंधित समस्त सरोकार में सहयोग देने का आश्वासन दिया। डॉक्टर विवेक चौधरी ने शासन और प्रशासन द्वारा कोरोना से लड़ने बाबत उठाए गए सही और सटीक क़दमों की तारीफ की। उपाध्याय हॉस्पिटल के डायरेक्टर शैलेन्द्र उपाध्याय ने वैक्सिनेशन पर विशेष जोर देते हुए, 7000 लोगों को टीकाकरण हेतु प्रोत्साहित करने वाले डॉ.नरेश साहू, की भूरी भूरी प्रशंसा की । डॉक्टर पी एल यदु, ने महासंघ के इस गरिमामय कार्यक्रम को ऐतिहासिक बताया।

इसी तारतम्य में उपाध्यक्ष सुश्री शोभा यादव द्वारा कोविड 19 से लड़ने के लिए महासंघ को 2 ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान करने तथा लायन मधु यादव द्वारा विगत डेढ़ साल में बेरोजगार हुए अभिभावक के जरूरतमंद बच्चों की स्कूल फीस पटाने बाबत… किए गए अनुकरणीय कार्यों के लिए मंच ने उन्हें सम्मानित किया ।।

संरक्षक श्री श्यामलाल यादव जी के आभार प्रदर्शन पश्चात, सभी कोरोना दिवंगत आत्माओं को 2 मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई । कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ संपन्न हुआ ।यह जानकारीनिरंजन सिंह यादवमहासचिव
मो. 98271-11960 ने मीडिया को दी है।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: