Wednesday, September 22nd, 2021

CG News : गांवों और खेत-खलिहानों में चल रहा किसान सभा का सदस्यता अभियान, 9 अगस्त को सड़कों पर उतरेंगे किसान

कोरबा। “हर गांव में किसान सभा और किसान सभा में हर किसान” के अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान के पालन में छत्तीसगढ़ किसान सभा द्वारा पूरे जिले में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान गांवों की बस्तियों और खेत-खलिहानों में चलाया जा रहा है और ग्रामीणों को 9 अगस्त को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर ‘कॉरपोरेटों – भारत छोड़ो’ के देशव्यापी आंदोलन से जोड़ा जा रहा है। दीपक साहू, लखपत दास, सत्रुहन, गणेश राम चौहान, राजकुमारी कंवर, देव कुंवर, संजय यादव, पुरुषोत्तम, हेम सिंह, मान सिंह, शिव कर्ष आदि किसान सभा कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में यह अभियान कोरबा, पाली और कटघोरा विकासखंडों के गांवों में चल रहा है।

छत्तीसगढ़ किसान सभा के कोरबा जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर और सचिव प्रशांत झा ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस अभियान के क्रम में ग्रामीणों को मोदी सरकार द्वारा बनाये गए तीन किसान विरोधी कानूनों की जानकारी तो दी ही जा रही है, इस समय खेती-किसानी से जुड़े ज्वलंत स्थानीय मुद्दों खाद-बीज-बिजली के संकट, विस्थापन और पुनर्वास के सवाल, वनाधिकार और रोजगार गारंटी कानून के क्रियान्वयन मुद्दों को भी उठाया जा रहा है।

किसान सभा नेताओं ने बताया कि विगत दिनों मड़वाढ़ोढा, रोहिना, सुराकछार बस्ती, गंगानगर, रैनपुर, उड़ता, बेंदरकोना, हल्दीमाड़ा सहित कई गांवों में यह अभियान चलाया गया।

जवाहर सिंह कंवर, अध्यक्ष
प्रशांत झा, सचिव
(मो) 076940-98022

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: