Wednesday, September 22nd, 2021

CG News : राज्यपाल ने लघु फिल्म ‘‘भूमका’’ का विमोचन किया :कोरोना टीकाकरण पर बनी है ‘भूमका’

रायपुर, 24 जुलाई 2021

 राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके नेे आज यहां राजभवन में कोरोना टीकाकरण पर आधारित लघु फिल्म ‘‘भूमका’’ का विमोचन किया और फिल्म के सभी कलाकारों एवं निर्माता श्री संजय भारद्वाज को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में टीकाकरण पर आधारित लघु फिल्म का निर्माण सराहनीय कार्य है। इसमें सभी पात्रों ने उम्दा अभिनय किया है। साथ ही फिल्मांकन भी बहुत अच्छा किया गया है, जिससे फिल्म में सजीवता आ गई है। इसके माध्यम से आदिवासी समाज में तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता आएगी और उनके मध्य टीकाकरण को लेकर भ्रम दूर होगा और वे कोरोना का टीका लगाएंगे। राज्यपाल ने कहा कि कोरोना पर विजय प्राप्त करने के लिए टीकाकरण प्रमुख हथियार है। टीका लगवाने के बाद भी आमजन भौतिक दूरी, मास्क लगाना तथा हाथ धोने जैसे नियमों का पालन करते रहें। हम सबके समन्वित प्रयासों से कोरोना से जल्द मुक्ति पाएंगे।
श्री संजय भारद्वाज ने बताया कि आदिवासी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियां है। उन भ्रांतियों को दूर करने के लिए इस लघु फिल्म का निर्माण किया है। इस फिल्म में सजीवता लाने के लिए इसे गांव में ही फिल्माया गया है और वहां के स्थानीय कलाकारों का भी सहयोग लिया गया है। इसे ओटीटी प्लेटफार्म तथा अन्य माध्यमों में प्रसारण किया जाएगा और प्रयास करेंगे कि ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक देखें और भ्रांतिया दूर कर टीका लगाएं।  
राज्यपाल ने इस अवसर पर कलाकारों का सम्मान भी किया। इस अवसर पर श्री सागर भारद्वाज, श्री बादल भारद्वाज, श्री अजय गुप्ता, श्री मनोहर मसतकर एवं सुश्री मान्या साह उपस्थित थे।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: