Tuesday, September 21st, 2021

CG News : आरबीसी के तहत आपदा पीड़ितों को 48 लाख रूपए की आर्थिक सहायता

रायपुर, 30 जुलाई 2021

छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा विभिन्न आपदा पीड़ितों को जिला कलेक्टर के माध्यम से आर्थिक अनुदान सहायता स्वीकृत की जाती है। ऐसे ही 12 प्रकरणों में 48 लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।
राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के प्रावधानों के अनुसार अंबिकापुर जिले के मैनपाट के ग्राम कोट के भजरूराम और ग्राम खड़गांव के बिरबलराम की मृत्यु पानी में डूबने से तथा ग्राम सरभंजा के मंगरू की मृत्यु आकाशीय बिजली गिरने से हो गई थी, मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। इसी तरह से सीतापुर तहसील के ग्राम आमाटोली के राजेन्द्र की मृत्य पानी में डूबने और ग्राम कुनमेरा की अंजलि सिदार की मृत्यु सर्पदंश से हो जाने के कारण मृतकों के पीड़ित परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।
इसी प्रकार से अंबिकापुर जिले की बतौली तहसील के अंतर्गत ग्राम मांजा के क्षीतीर पैकरा, असीना कुजूर, बटईकला गांव के जगतपाल, सुन्ती पापले और हियासिंह मरावी ग्राम मंगारी के जान जोस्टीन टोप्पो और ग्राम सेलयाडीह के ओहमस पन्ना की मृत्यु पानी में डूबने से होने के कारण मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।     

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: