Sunday, October 17th, 2021

CG News : मुख्यमंत्री ने चाना संस्था द्वारा प्रदत्त 12 वेंटिलेटर स्वास्थ्य विभाग को सौंपे : कोविड-19 की सम्भावित तीसरी लहर के रोकथाम और नियंत्रण के लिए अप्रवासी भारतीय संगठन चाना ने वेन्टीलेटर्स किये दान

रायपुर, 01 अक्टूबर 2021,NHI,

8F00DEC8892D427D8969CABD2FEF81E7

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज शाम अपने रायपुर निवास स्थित औषधालय में आयोजित कार्यक्रम में अमेरिका में बसे छत्तीसगढ़ के अप्रवासी भारतीयों के सामाजिक संगठन ‘छत्तीसगढ़ एसोसिएशन फॉर नॉर्थ अमेरिका‘ (चाना) द्वारा प्रदत्त 12 नग मेडिट्रॉनिक्स वेन्टीलेटर्स स्वास्थ्य विभाग को सौंपे। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि प्रदेश के जिन जिलों में वेन्टिलेटर की जरूरत है, उन जिलों में ये वेन्टिलेटर्स आवश्यकता अनुसार भेजे जाएं। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ को वेन्टिलेटर्स उपलब्ध कराने के लिए चाना के पदाधिकारियों और सदस्यों को धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपने अमेरिका प्रवास के दौरान चाना के सदस्यों से मुलाकात की थी। संगठन के सदस्यों द्वारा राशि एकत्र कर कोविड-19 की सम्भावित तीसरी लहर के रोकथाम और नियंत्रण हेतु ये वेन्टीलेटर्स छत्तीसगढ़ सरकार के स्वास्थ्य विभाग को दान किये गए हैं। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। आयुक्त स्वास्थ्य श्री सी.आर. प्रसन्ना ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को बताया कि वर्तमान में प्रदेश में 1072 वेंटिलेटर, 19741 डी टाइप जम्बो ऑक्सीजन सिलेण्डर, 8374 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर, 6445 बी टाइप ऑक्सीजन सिलेण्डर और राज्य में 25 स्थानों पर ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित हैं तथा 24 अन्य स्थानों पर इनकी स्थापना प्रक्रियाधीन है। चाना द्वारा प्रदत्त वेंटिलेटर्स में 02 वेन्टिलेटर्स मेडिकल कॉलेज महासमुंद, 02 वेन्टिलेटर्स मेडिकल कॉलेज कोरबा, 02 वेन्टिलेटर्स मेडिकल कॉलेज कांकेर, 02 वेन्टिलेटर्स चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज दुर्ग तथा 02 वेन्टिलेटर्स जिला अस्पताल मुंगेली और 02 वेन्टिलेटर्स गौरेला-पेंड्रा-मरवाही भेजे जाएंगे।

    इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री प्रदीप शर्मा, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं श्री नीरज बंसोड़, रायपुर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. पी.के. वर्मा, राज्य सलाहकार केन्द्रीय भण्डार शाखा स्वास्थ्य संचालनालय डॉ. आनंद वर्मा और औषधालय के डॉ. निखिल तंबोली इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: