Wednesday, December 8th, 2021

CG News : राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में छत्तीसगढ़ परिवहन विभाग द्वारा दी जा रही  ऑनस्पॉट लाइसेंस प्रदान करने की सुविधा 

लाइसेंस की प्रकिया अब ऑनलाइन: मो. अकबर 

रायपुर, 29 अक्टूबर 2021,न्यूज हसल इंडिया,

595291102E9FE33F9348B76051386128

 छत्तीसगढ़ सरकार की जनहितैषी योजनाओं से लोगों को लगातार लाभ मिल रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार “तुंहर सरकार-तुंहर दुआर” की सोच को लेकर भी काम कर रही है। इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में छत्तीसगढ़ परिवहन विभाग द्वारा ऑनस्पॉट लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की सुविधा दी जा रही हैं। 

राजधानी रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान में आयोजित महोत्सव में पहुँच रहे युवा छत्तीसगढ़ परिवहन विभाग की ऑनस्पॉट मिल रही सुविधा का लाभ भी लेने के लिए काफी उत्साह दिखा रहे हैं। महोत्सव स्थल पर लगे परिवहन विभाग के स्टॉल में दो दिन में 102 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया, जिसमें ड्राइविंग व सड़क सुरक्षा संबंधी प्रपत्रों की जाँच कर, मेडिकल परीक्षण तथा ड्राइविंग स्किल का टेस्ट कर ऑनस्पॉट ड्राइविंग लाइसेंस प्रदान किया जा रहा है। इस प्रक्रिया में महोत्सव के दौरान ही 60 युवाओं को ऑनस्पॉट लर्निंग ड्राइविंग प्रदान किए गए, यह प्रक्रिया अब भी जारी है।

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में परिवहन विभाग द्वारा लगाए गए स्टॉल के  अवलोकन दौरान परिवहन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि परिवहन विभाग की सारी सुविधाएं अब ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं। यहाँ तक की ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया किस चरण में है, इसकी पल-पल की जानकारी भी आवेदक देख सकता है। मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि ऑनलाइन सुविधा की शुरुआत के बाद अब तक 03 लाख से अधिक लोग इससे लाभान्वित हो चुके हैं। 

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: