Wednesday, December 8th, 2021

CG News : प्रगतिशील यादव महासंघ का दीपावली मिलन संपन्न
थीम- नारी की शिक्षा, जागरूकता और एकता

NHI ,रायपुर ,रविवार, 07 नवंबर 2021 को रजबंधा मैदान स्थित लोकायन सभागृह में छत्तीसगढ़ प्रगतिशील यादव महासंघ का दीपावली मिलन कार्यक्रम, नारी शक्ति की पूरक पद्मश्री फूलबासन यादव जी के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि ज्ञान सिर्फ किताबों से नहीं मिलता बल्कि लोगों के बीच जाकर काम करने से मिलता है। उन्होंने उपस्थित महिलाओं से आव्हान किया कि शहरी क्षेत्र में 50-50 महिलाओं का ग्रुप,क्लस्टर और सेक्टर बनाकर सहकारिता के माध्यम से यादव समाज की सेवा की जा सकती है। आगामी महिला विश्व दिवस के अवसर पर उन्होंने एक नारी सम्मेलन की मंशा जाहिर की ।

महासंघ के महासचिव निरंजन सिंह यादव ने बताया की अल्पशिक्षित होने के बावजूद भी श्रीमती फुलबासन जी ने अपनी सकारात्मक सोच, निस्वार्थ सेवा और सुदृढ़ संगठन के कारण ही धरातल से जुड़ी प्रदेश की लगभग 2,00,000 जरूरतमंद महिलाओं को अपने सहकारिता सिस्टम से जोड़ने में कामयाब हुई हैं। इसी लोकप्रियता के चलते “केबीसी” के कर्मवीर एपिसोड में उन्हें सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट में बैठने का मौका मिला ।।

इस अवसर पर इंडोर गेम के अंतर्गत महिलाओं की कुर्सी दौड़, पुरुषों की लंगड़ी दौड़ और नन्हे-मुन्ने बच्चों के लिए चम्मच में नींबू रख दौड़ने का खेला कराया गया। गणेश वंदना में कु. मान्या, कु. आद्या और रेयांश की भक्तिमय भावभंगिमा ने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत रविंद्र सिंह यादव के स्वरचित गीत से हुई। तत्पश्चात पदाधिकारियों का सपत्नीक रैंप पर कैट वॉक मुख्य आकर्षण रहा। रंगारंग कार्यक्रम की श्रृंखला में श्री अजय यादव और नेहा यादव का युगल गीत, नन्हे मुन्ने बच्चों का कविता पाठ, भजन गायन, मनमोहक लोक नृत्य के बाद श्री पूनम चंद यादव जी की मिमिक्री ने सबका दिल जीत लिया । श्रीमती स्मिता यादव, रिंकी यादव, किरण यादव, एकता यादव, अनीता यादव एवं कुमारी स्वीटी के ग्रुप डांस ने समां बांध दिया। देर रात तक यादव बंधु बंधुओं ने मनभावन प्रस्तुतियों का लुत्फ उठाया।

मंच संचालन की बागडोर श्रीमती वंदना यादव ने बखूबी संभाली जबकि कार्यक्रम का संयोजन श्रीमती अरुणा श्रीकांत यादव ने किया। श्रीमती सुजाता यादव और भारती यादव ने समारोह की परिकल्पना को साकार किया। आभार प्रदर्शन महासंघ के उप महासचिव श्री रजनीश कुमार यादव जी ने किया ।।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: