Thursday, May 19th, 2022

CG News : आंदोलन से पहले पहुंचे अधिकारी : आश्वासन पर स्थगित चक्का जाम

रतनपुर (बिलासपुर)। स्कूली बच्चों हेतु फुट ओवर ब्रिज का निर्माण और प्रताप सिंह की जमीन की मुआवजा राशि तत्काल प्रदान करने की मांग पर छत्तीसगढ़ किसान सभा और मेलनाडीह ग्राम पंचायत द्वारा कल 1 मई को आहूत चक्का जाम प्रशासन के अधिकारियों के सकारात्मक आश्वासन के बाद स्थगित कर दिया गया।

छत्तीसगढ़ किसान सभा के राज्य उपाध्यक्ष राकेश चौहान ने बताया कि कल 1 मई को उक्त मांगों को लेकर चक्का जाम की चेतावनी प्रशासन को दी गई थी। आज कोटा एसडीओ (पी) आशीष अरोरा, रतनपुर थाना प्रभारी और नायब तहसीलदार, पटवारी, एनएच-130 के अधिकारी आदि मेलनाडीह पहुंचे और ग्रामीणों की उपस्थिति में आंदोलनकारी नेताओं के साथ बातचीत हुई। अधिकारियों ने ग्रामीणों की मांगों को जायज बताया और जल्द ही संबंधित कार्यालयों के जरिये समस्या हल करने का आश्वासन दिया। प्रशासन की इस पहलकदमी को देखते हुए चक्का जाम स्थगित करने का फैसला किया गया है। प्रशासन के साथ वार्ता में मेलनाडीह की महिला सरपंच भी उपस्थित थी।

किसान सभा नेता ने कहा कि जायज मांगों पर ग्रामीण एकजुट हैं और अपने आश्वासन के अनुरूप प्रशासन कार्य नहीं करता, तो आंदोलन की अपनी चेतावनी पर ग्रामीण अमल करेंगे।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: