Sunday, May 22nd, 2022

CG News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आम-जनता से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की झलकियां

दिनांक: 08.05.2022, चरण-प्रथम, दिन: पांचवा

 मुख्यमंत्री ने प्रेमनगर विधानसभा के नवापारा कला के कबीर चौरा में समाज के लोगों के साथ की पूजा-अर्चना की।

 मुख्यमंत्री से नवापाराकला में वन भूमि पट्टा में हितग्राहियों को न्याय मिलने में देरी की शिकायत पर एसडीएम को दिया तत्काल कार्रवाई का निर्देश।

 मुख्यमंत्री ने सुमेरपुर के स्कूली बच्चों के अनुरोध पर दिया आटोग्राफ।

 मुख्यमंत्री ने सुमेरपुर में बरगद और पीपल पेड़ के नीचे लगाई चौपाल।

 कका के गमछा का जलवा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भेट मुलाकात दौरे में हो रहा लोकप्रिय। गांवों में ‘कका’ बनता जा रहा ब्रांड। सीएम भूपेश की भेंट मुलाकात कार्यक्रम में हर कोई कका ब्रांड के टोपी, गमछा, पेन और टी शर्ट से लैस नजर आ रहा है. क्या युवा, क्या बुजुर्ग, क्या बच्चे और क्या महिलाएं जो भी जनचौपाल में आया. उसके पास काका का ब्रांड जरुर पहुंचा।

 मुख्यमंत्री को नवापाराकला की 10वीं की छात्रा यशोदा ने महतारी दुलार योजना एवं व्यापम पीएससी में शुल्क माफ करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उसने मुख्यमंत्री को बताया कि कोरोना से मां की मौत के बाद महतारी दुलार योजना के माध्यम से उसकी पढ़ाई हो पा रही है।

 मुख्यमंत्री को प्रेमनगर विकासखंड के सरपंच संघ के अध्यक्ष पुष्पेन्द्र मरकाम ने मानदेय बढ़ाने और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बेहतर योजनाएं लागू करने पर सरपंच संघ की ओर से धन्यवाद दिया।

 मुख्यमंत्री सुमेरपुर में भेंट-मुलाकात के बाद पूर्व उप सरपंच श्री हरिप्रसाद साहू के घर किया भोजन।

 मुख्यमंत्री ने सुमेरपुर में आंगनबाड़ी के भ्रमण के दौरान बच्चों को पोषण टोकरी भेंट की और बच्चों से आंगनबाड़ी के नियमित खुलने और इसके खुलने व बंद होने की जानकारी ली।

 मुख्यमंत्री को जय मातेश्वरी और धन लक्ष्मी महिला समूह की सदस्यों ने सूरजपुर जनपद के खरसुरा गौठान की बाड़ी में उगाई गई सब्जियों-खीरा, लौकी, भिंडी, प्याज और तरबूज से भरी टोकरियां महिला सदस्यों ने भेंट की। मुख्यमंत्री ने खीरा खा कर कहा बहुत मीठा है।

 महिलाओं ने बताया कि उन्हें अब तक साढ़े 3 लाख रूपए की आमदनी हुई है।

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज सुमेरपुर में पीडीएस राशन दुकान के निरीक्षण के दौरान गांव के श्री कौशल प्रसाद साहू को अपने सामने ही राशन दिलवाया।

 मुख्यमंत्री को रामनगर की मुस्कान प्रजापति ने महतारी दुलार योजना से पढ़ाई की बाधा दूर होने पर धन्यवाद दिया। उल्लेखनीय है कि रामनगर की हरिलाल प्रजापति का निधन कोरोना में हो गया था।

 मुख्यमंत्री को ग्राम दतिमा के भूमिहीन कृषक अल्लाउदीन ने कृषि न्याय योजना से दो किश्त मिलने पर धन्यवाद दिया।

 मुख्यमंत्री ने खरसूरा गौठान में बरगद का पेड़ लगाया।

 रामनगर में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अमराई में लगे झूलों पर बैठे बच्चों से बात की और उनसे हाथ मिलाया।

 मुख्यमंत्री ने राम नगर में राम मंदिर और शनि मंदिर में पूजा अर्चना की।

 भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में सुमेरपुर पहुंचे मुख्यमंत्री को रामानुजनगर की ‘बिहान‘ टीम की महिलाओं ने धान कुटाई मशीन से तैयार चावल, दाल मिल से तैयार दाल और तेल पेराई मशीन से निकाला गया तेल उपहार के तौर पर भेंट किया।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: