Sunday, May 22nd, 2022

CGBastar News : रावघाट- जगदलपुर रेल लाइन निर्माण में लाई जाएगी गति

(हेमंत कश्यप द्वारा, जगदलपुर) कलेक्टर रजत बंसल ने मंगलवार को जगदलपुर से रावघाट तक रेल लाइन के निर्माण में गति लाए जाने पर चर्चा की। बैठक में बस्तर रेल आंदोलन एवं बस्तर चेम्बर आॅफ काॅमर्स के प्रतिनिधि, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी दिनेश नाग उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर ने रेल परियोजना को बस्तर जिले के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए कार्य में गति लाए जाने के लिए प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों के संबंध में जानकारी दी। इस दौरान सामाजिक व्यावसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने महत्वपूर्ण सुझाव भी रखे।
इस दौरान नक्सल मोर्चे पर डटे अर्द्धसैनिक बलों के जवानों के लिए जगदलपुर से दिल्ली तक विमान सेवा प्रारंभ करने के लिए जिला प्रशासन के पहल की सराहना करते हुए सामाजिक व्यावसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने बधाई दी।


इस दौरान बाजार में व्यापारियों द्वारा दस रुपए सिक्कों नहीं लेने पर भी चर्चा हुई। बस्तर चेम्बर आॅफ काॅमर्स के प्रतिनिधियों ने बताया कि दस रुपए के सिक्कों के चलन में किसी प्रकार की समस्या नहीं है। कुछ व्यवसायियों द्वारा इसे अस्वीकार करने की बातें सामने आती हैं। बस्तर चेम्बर आॅफ कामर्स द्वारा अपने संगठन के सभी सदस्यों के माध्यम से दस रुपए के सिक्के के चलन को बढ़ावा देने के लिए सहयोग किया जाएगा।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: