Sunday, May 22nd, 2022

CG Raipur News : नए बस स्टेंड के सामने दूधा धारी मठ बना न्यू मार्केट

दूधाधारी मठ जनकल्याण के कई कार्य करते रहता है। शहर को समृद्ध करना में भी इनका बड़ा योगदान है। जल्द ही मठ शहर के लोगों को एक नई सौगात देने जा रहा है । भाटागांव स्थित नए बस टर्मिनल के सामने एक नया काम्प्लेक्स आकर लेने वाला है ।

दुधाधारी मठ के संचालक महंत रामसुंदर दास ने बताया कि वैसे तो वो 30 एकड़ का प्लॉट है लेकिन अभी 5 एकड़ में दुकानें बनाने की योजना हैं ।

उन्होंने बताया कि ये प्रोजेक्ट मठ के सभी 9 ट्रस्टियों की सहमति से किया जा रहा है। इसकी प्लानिंग हमने काफी पहले कर ली थी । अब बस स्टैंड होगा तो दुकानें भी होनी चाहिए ।

कार्य कहाँ तक पहुंचा ?

उन्होंने बताया कि अभी निगम में नक्शा भेजा गया है। जैसे ही नक्शा पास होता है कार्य प्रारंभ हो जाएगा। फिर लगभग 6 महीने ये बनकर तैयार भी हो जाएगा।

कैसे मिलेगी दुकानें ?

उन्होने बताया कि आवेदन – ‘पहले आओ , पहले पाओ’ के आधार पर दुकानों का वितरण किया जायेग। हाँ और इस अलॉटमेंटमेंट में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं होगा। सभी वर्ग के लोग दुकान के लिए आवेदन दें सकते हैं।

ये भी जाने ?

अभी आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

दुकान कितने माप की होगी , क्या कीमत होगी उसकी इसकी जानकारी भी अभी नहीं मिली है।

वर्तमान में लगभग 2- 3 एकड़ का हिस्सा मुरम से पाटा जा चुका हैं । इस कार्य मे लाखों रुपये की लागत लगने का।अनुमान हैं । ज्ञात हो कि उस जगह पर पहले मुख्यतः कर्मताभाजी और ढेंस की खेती हुआ करती थी इसके अलावा विभन्न तरह के फल- फूल भी उगाए गए थे जैसे – कमल , गेंदा , पपीता आदि ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: