Thursday, May 19th, 2022

CG Sarafa News : राजधानी रायपुर में जल्द आकर लेगा जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क – भूपेश


00 रायपुर सराफा एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

रायपुर। राजधानी रायपुर के पंडरी में बनने जा रहे जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क का निर्माण कार्य जल्द ही शुरु हो जाएगा और इसके बन जाने से यहां के व्यापारियों, रहवासियों और दूसरे राज्यों से आने वाले व्यापारियों को एक ही जगह पर सब कुछ खरीददारी करने का मौका मिलेगा। उक्त आश्वासन रायपुर सराफा एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने दिया। प्रतिनिधिमंडल में रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू, लक्ष्मीनारायण लाहोटी, प्रहलाद सोनी, इंद्रजीत सलूजा, देवेन्द्र सोनी, प्रमित नियोगी, राजेंद्र सेठिया, पंकज वैद, अमर बरलोटा, दीपक जैन उपस्थित थे।
श्री हरख मालू ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को मुलाकात के दौरान बताया कि राजधानी रायपुर के पंडरी में बनने जा रहे जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क का निर्माण कार्य पिछले कई सालों से शुरु नहीं हो पाया है, इसके निर्माण कार्य पर शीघ्र निर्णय लिया जाना चाहिए। जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क के निर्माण से राजधानी रायपुर के अलावा छत्तीसगढ़ व छत्तीसगढ़ के बाहर से आने वाले सराफा कारोबारियों को एक ही छत के नीचे सारी सुविधाएं जैसे होलसेल रिटेल, रिफाइनरी, कारीगर, हॉल मार्किंग सेंटर, हाई सिक्योरिटी, बैंक, एटीएम, पुलिस चौकी आदि सारी सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। इसके अलावा मुख्य बाजार व शहर के आउट में स्थित सराफा बाजार की सुरक्षा एवं जन सुविधा को ध्यान में रखते हुए जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क का निर्माण कार्य जल्द शुरु किया जाना चाहिए।
श्री मालू ने मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए बताया कि आपकी सरकार बनते ही पहले बजट में जेम्स एवं ज्वेलरी पार्क के लिए अलग से 350 करोड़ का प्रावधान करते हुए इसका निर्माण पब्लिक – प्राइवेट पार्टनशिप के आधार पर किए जाने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने रायपुर सराफा एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल को ठोस आश्वासन देते हुए कहा कि पंडरी में जल्द ही जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क अपना आकार लेने लग जाएगा और निर्माण कार्य कुछ महीनों में शुरु भी हो जाएगा। इसके निर्माण होने से छत्तीसगढ़ के साथ ही पड़ोसी राज्यों को भी फायदा होगा और छत्तीसगढ़ में ज्वेलरी की मांग बढऩे लगेगा और राज्य सरकार के साथ ही यहां के सराफा कारोबारियों को इसका फायदा होगा। ज्वेलरी निर्माण का भी छत्तीसगढ़ एक हब बन जाएगा। मुख्यमंत्री श्री प्रतिनिधिमंडल को बताया कि पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में जेम्स एंड ज्वेलरी पर 3 वर्षीय जेम्स एवं जेमोलॉजी कोर्स का प्रारंभ किया गया है जिसका लाभ राजधानी रायपुर के अलावा छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राएं को मिलेगा।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: