Thursday, May 19th, 2022

Chaina News : तिब्बत एयरलाइन का विमान टेकऑफ के वक्त रनवे पर फिसल गया जिसकी वजह से विमान में आग लग गई

चीन के चूंगचींग (Chongqing) से एक बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यहां एयरपोर्ट पर तिब्बत एयरलाइन का विमान टेकऑफ के वक्त रनवे पर फिसल गया जिसकी वजह से विमान में आग लग गई. खबरों की मानें तो जिस वक्‍त हादसा हुइआ विमान में 113 यात्री और 9 क्रू मेंबर मौजूद थे. विमान में सवार सभी 113 यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सफलतापूर्वक निकाला जा चुका है. ग्‍लोबल टाइम्‍स के अनुसार, कुछ यात्रियों को हल्की चोटें भी आई हैं.

दक्षिण-पश्चिम चोंगकिंग शहर में ‘तिब्बत एयरलाइन्स’ के एक विमान के रनवे से उतरने के कारण उसमें आग लग गयी, जिससे कई लोग घायल हो गये. सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने हादसे की जानकारी देते हुए कहा कि तिब्बत जा रहे विमान में 113 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे. विमान से सभी लोगों को निकाल लिया गया है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इधर हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि हादसे में कम से कम 25 लोग घायल हुए हैं. सरकारी ‘चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क’ (सीजीटीएन) की खबर की मानें तो, हताहत हुए लोगों की सटीक संख्या अभी पता नहीं चल पायी है. हांगकांग के ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ ने खबर दी है कि ‘चाइना सेंट्रल टेलीविजन’ (सीसीटीवी) द्वारा जारी किये गये वीडियो में चोंगकिंग जियांगबेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तिब्बत एयरलाइन्स के विमान के आगे के हिस्से से आग की लपटें और काला धुआं निकलता दिखाई दे रहा है.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: