Friday, June 25th, 2021

Bangal Election :मजदूर की पत्नी Chandana Bauri बनी विधायक

Bangal Election : मनरेगा होल्डर दिहाड़ी मजदूर की पत्नी Chandana Bauri बनी विधायक, दिन फिरे, अब रोज करेंगे लोग सलाम

कोलकाता, न्यूज हसल इंडिया,NHI , किसी की किस्मत कब पलटी खायेगी कोई नहीं जानता । समय बलवान होता है राजा रंक बन जाता है और रंक राजा । ऐसी ही किस्मत पलटी खाई है बंगाल चुनाव Bangal Election में चन्दना की । उसे BJP से टिकट दी गई थी और उसने टीएमसी प्रतिद्वंदी को 4145 वोटों से हरा दिया । इनका पूरा नाम है चन्दना बाउरी और इनके पति दिहाड़ी मजदूर हैं । पति पत्नी दोनों मनरेगा में काम करने जाते हैं और उसी से जीवन यापन करते हैं । पति तो सिर्फ आठवी तक पढ़ा है पर चन्दना Chandana Bauri 12 वीं पास है और प्रतिभाशाली है ।

इनकी प्रतिभा को देखते हुए ही BJP ने चन्दना बाउरी (Chandana Bauri) को पश्चिम बंगाल के बांकुला जिले के सालतोरा सीट से प्रत्याशी बनाया था । पति की कमाई 4 सौ रोजाना से ज्यादा नहीं है । चन्दना ने नामांकन पत्र में संपत्ति का जो ब्यौरा दिया है वह दिल दुखाने वाला है । शपथ पत्र में उसकी अचल संपत्ति मात्र 31985 रुपये,और बैंक खाते में 6335 रुपये है । उसके पति की अचल संपत्ति 30311 रुपये और बैंक खाते में महज 1561 रुपये है । मजदूरी में वह अपने पति के साथ हाथ बटाती है । पति पत्नी दोनों मनरेगा कार्ड होल्डर हैं । दोनों मनरेगा में काम मे जाते हैं ।

प्रधानमन्त्री आवास योजना के तहत 60 हजार मिले थे जिसका दो कमरे बनाकर रह रहे हैं । लेकिन चन्दना के ये दिन अब गुजर गए हैं । अब वह एक जनप्रतिनिधि विधायक बन गई है । अब उसे अच्छा खासा पगार, भत्ता, आवास, फ़ोन ,मोबाइल ,वाहन, गार्ड ,नौकर चाकर सब मिलेगा । चन्दना के दिन अब फिर गए । अब चन्दना को लोग रोज सलाम करेंगे ।(Photo Google)

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: