Sunday, May 22nd, 2022

Chhattisgarh : सीएम बघेल बोले, पीएम की सुरक्षा में चूक को भाजपा न बनाए सियासी मुद्दा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को भाजपा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा चूक के मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया और इसे उस राज्य में कांग्रेस सरकार को बदनाम करने की साजिश करार दिया। पंजाब सरकार की ओर से सुरक्षा चूक से इनकार करते हुए बघेल ने प्रधानमंत्री से यह भी पूछा कि क्या वह अपनी यात्रा योजना में अचानक बदलाव करने के लिए केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

बुधवार को फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों द्वारा नाकेबंदी के कारण एक बड़ी सुरक्षा चूक हुई और प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर फंस गया था। वह एक रैली सहित किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना पंजाब से लौट गए। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने इसके पीछे किसी भी सुरक्षा चूक या राजनीतिक मकसद से इनकार किया है और कहा है कि उनकी सरकार जांच के लिए तैयार है।

बघेल ने पूछा, जब पीएम का कार्यक्रम तैयार हुआ तो मौसम की स्थिति का आकलन क्यों नहीं किया गया? यहां तक कि जब उन्होंने दिल्ली (पंजाब के लिए) से उड़ान भरी थी, तब भी क्या एजेंसियों को मौसम की स्थिति के बारे में पता नहीं था? अगर मौसम की जानकारी पहले से ही थी तो पहले से वैकल्पिक व्यवस्था क्यों नहीं की गई? 

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: