Tuesday, June 22nd, 2021

Chhattisgarh में Black Fungus ने मचाया कोहराम , आंकड़े 200 के पास

Chhattisgarh में Black Fungus ने मचाया कोहराम , आंकड़े 200 के पास

Chhattisgarh: कोरोना से ठीक होने के बाद भी कई लोगों में ब्लैक फंगस के मामले सामने आ रहे हैं. इसलिए आपको अपने लक्षणों पर ध्यान देने की जरुरत है. कोरोना से रिकवर होने के बाद आपको अपना टूथब्रश बदल लेना चाहिए और मुंह की साफ सफाई पर ध्यान देना चाहिए.

छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ ब्लैक फंगस के कुछ मरीज ऐसे भी हैं, जिन्हें दोबारा कोरोना सहित अन्य गंभीर बीमारियां हैं। इसके कारण से उनका ऑपरेशन नहीं हो पा रहा है।

Chhattisgarh में Black Fungus

रायपुर एम्स में ही ऐसे मरीजों की संख्या 22 है, जिन्हें कोरोना है। रायपुर एम्स हर रोज ऐसे मरीजों के सैंपल लेता है, जिनकी रिपोर्ट शाम को आती है। जिन मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आती है उनका ऑपरेशन होता है और जिनकी पॉजिटिव आती है, उनका ऑपरेशन पेंडिंग हो जाता है।

हालांकि एम्स प्रबंधन के मुताबिक ऐसे मरीजों में ब्लैक फंगस गंभीर हो जाता है तो उनका इमरजेंसी में ऑपरेशन करते हैं। इधर रायपुर के मेकाहारा में भी ब्लैक फंगस के मरीजों में डायबटिज की शिकायत है। ऐसे में डॉक्टर इनके डायबिटीज कंट्रोल होने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब ब्लैक फंगस में मरीजों की संख्या लगभग 200 के पास पहुंच गई है।

File Photo

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: