Friday, October 22nd, 2021

Commonwealth Games 2022 में महिला T20 टूर्नामेंट की तारीखे हुई घोषित

Commonwealth Games 2022 का महिला T20 टूर्नामेंट एजबस्टन स्टेडियम में 29 जुलाई से 7 अगस्त तक किया जाएगा जिसकी घोषणा आयोजकों ने मंगलवार को की।

महिला टी20 टूर्नामेंट कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार खेला जाएगा। आठ टीमों के टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के मुकाबले 4 अगस्त तक होंगे, जबकि सेमीफाइनल 6 अगस्त को खेले जाएंगे। ब्रोन्ज मेडल का मुकाबला 7 अगस्त को होगा, जबकि इसी दिन खिताबी मुकाबला भी खेला जाएगा।

खेलों की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा गया, ‘तैराकी और गोताखोरी के 11 दिन, क्रिकेट के आठ दिन, जिम्नास्टिक के आठ दिन और मैराथन सहित एथलेटिक्स के सात दिन, 2022 की गर्मियों में शानदार खेल होंगे।’ यह सिर्फ दूसरा मौका होगा जब क्रिकेट को इन खेलों में जगह दी जाएगी। इससे पहले 1998 में कुआलालंपुर में हुए खेलों में मेंस के 50 ओवर के टूर्नामेंट को जगह दी गई थी।

Commonwealth Games 2022

Orange and White Modern Simple Technology YouTube Thumbnail 14

1 अप्रैल को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की रैंकिंग की टॉप छह टीमों के अलावा मेजबान इंग्लैंड को टूर्नामेंट में सीधे प्रवेश मिलेगा। आईसीसी नवंबर में ही इसकी घोषणा कर चुका है। 

भारतीय महिला टीम अभी आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर चल रही है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 19 खेलों के टूर्नामेंट्स होंगे और पुरुषों की तुलना में महिलाओं की स्पर्धाओं में अधिक मेडल दांव पर लगे होंगे जो इन खेलों के इतिहास में पहली बार होगा।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: