Friday, July 30th, 2021

RAJEEV SATAV : कांग्रेस के सांसद राजीव सातव का कोरोना से निधन

RAJEEV SATAV : कांग्रेस के सांसद राजीव सातव का कोरोना से निधन

मुंबई ,(न्यूज़ हसल इंडिया)
कोरोना के कारण आज पुरे विश्व में हर जगह केवल हाहाकार मचा हुआ है। जिसके कारण आज कांग्रेस के नेता राजयसभा सांसद राजीव सातव का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया।

राजीव सातव राजनीतिक जगत के लिए एक बड़ी क्षति मानी जा रही है। वे एक दमदार और हसतेमुस्कराते व्यक्तित्व के बहुत ही प्रतिभावान सांसद थे। वे 28 मार्च 2017 में रेलवे के स्थाई समिति के सदस्य भी रह चुके थे। इसके अलावा उन्होंने रक्षा संबंधी स्थाई समिति तथा उपसमिति में वर्ष 2014 और 2017 में भी कार्य किया था।

उन्होंने हिंगोली निर्वाचन क्षेत्र के शिवसेना से सुभाष वानखेड़े को हार का रास्ता दिखाकर सोलहवीं बार लोकसभा के लिए चुने गए थे। उनकी उम्र 44 वर्ष थी। उन्हें कोरोना की समस्या की 22 से अप्रैल थी। जिसके बाद उन्होंने कोविड टेस्ट करवाया। उसके बाद उन्हें कोरोना पॉजिटीव पाए जाने पर अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया।

जहां उनके स्वास्थ्य में सुधार ना होने के कारण वेंटिलेटर पर कुछ दिनों से रखा गया था। जिसमें वे ज़िन्दगी और मौत से जंग करते रहे और अंततः उनकी आज रविवार को निधन हो गया।

उनके इस निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित देश के वरिष्ठ नेताओं में कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा सहित अन्य सभी नेताओं ने राजीव सातव के निधन पर गहरा दुःख य्वक्त किया है। इन नेताओं ने अपने – अपने ट्विटर के माध्यम से राजीव सातव के लिए शोक सन्देश भी दिया हैं।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: