Friday, July 30th, 2021

Coronavirus: वुहान लैब की थ्यौरी पर बोले डोनाल्‍ड ट्रंप, मैं सही था, चीन दे 10 ट्रिलियन डॉलर की Penalty

Coronavirus: वुहान लैब की थ्यौरी पर बोले डोनाल्‍ड ट्रंप, मैं सही था, चीन दे 10 ट्रिलियन डॉलर की पेनल्टी

Coronavirus की उत्पत्ति व्यापक बहस का मुद्दा रही है. कई वैज्ञानिक एवं नेता इस घातक वायरस के प्रयोगशाला से फैलने की संभावना जता चुके हैं.

फ्लोरिडा: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस को लगातार चीन वायरस और वुहान वायरस कहते रहे. लेकिन उनके दावे को हर बार खारिज कर दिया जाता रहा. लेकिन अब डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अब तो दुश्मनों ने भी मान लिया है कि उनका दावा सही था. 

Coronavirus: दुश्मनों ने भी माना-मैं सही था

ट्रंप ने एक बयान में कहा, ‘अब हर कोई, यहां तक ​​​​कि तथाकथित ‘दुश्मन’, ने यह कहना शुरू कर दिया है कि राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप वुहान लैब से आने वाले चीन वायरस के बारे में सही थे. China को उसके कारण हुई मौतों और तबाही के लिए यूएस और दुनिया को 10 ट्रिलियन डॉलर देना चाहिए. उन्होंने डॉक्टर फाउची की ईमेल का भी जिक्र किया और कहा कि अमेरिका को नुकसान पहुंचाने के लिए चीन को 10 ट्रिलियन डॉलर की भरपाई करनी चाहिए.

डब्ल्यूएचओ से पूरी जांच की मांग

कोरोना वायरस की उत्पत्ति व्यापक बहस का मुद्दा रही है. कई वैज्ञानिक एवं नेता इस घातक वायरस के प्रयोगशाला से फैलने की संभावना जता चुके हैं. अभी हाल ही में ब्रिटिश खुफिया एजेंसियों का भी अब मानना है कि ऐसा ‘संभव’ है कि कोविड-19 महामारी चीन की प्रयोगशाला से कोरोना वायरस के लीक होने से फैली हो. एक मीडिया रिपोर्ट में बीते रविवार को यह दावा किया गया था. उसके बाद ब्रिटेन के टीका मंत्री नाधिम ज़हावी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन से इस घातक वायरस की उत्पत्ति के संबंध में पूर्ण जांच की मांग उठाई.

अमेरिका सर्वाधिक प्रभावित देश

गौरतलब है कि अमेरिका भी कोरोना वायरस संक्रमण की महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में सबसे ऊपर है और यहां 6 लाख से अधिक मौतें कोविड-19 की महामारी से अब तक हो चुकी हैं.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: