Friday, June 25th, 2021

Coronavirus News : हर शहर एवं गाँव को 31 मई तक कोरोना संक्रमण से मुक्त करना राज्य सरकार का लक्ष्य – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान


धार | 20-मई न्यूज हसल इंडिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में लगातार सफलता प्राप्त हो रही है। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर लगभग 7 प्रतिशत हो गई है साथ ही एक्टिव केसेस की संख्या भी लगातार कम हो रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह आंकड़े कोरोना रोकथाम में मात्र केवल एक पड़ाव दर्शाते है मंजिल नहीं है। कोरोना मुक्त प्रदेश के निर्माण के लिए अभी हमें लंबा सफर तय करना है, जिसमें लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है।

   मुख्यमंत्री श्री चौहान गुरुवार को इंदौर प्रवास के दौरान वेबकास्टिंग के माध्यम से कोविड-19 प्रबंधन के संबंध में इंदौर संभाग के विकासखंड तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो गाँव, वार्ड, मोहल्ले एवं कॉलोनी कोरोना मुक्त हो गये है वो नियमित रूप से कोरोना गाइडलाइन का पालन करते रहे। जिन स्थानों में अभी भी संक्रमण के मामले पाए जा रहे हैं वहाँ माइक्रों कंटेनमेंट जोन बनाकर कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया जाए। उन्होंने इंदौर, धार और खरगोन जिले में स्थानीय परिस्थितियों के अनुरूप रणनीति बनाकर कोविड रोकथाम हेतु कार्य करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 31 मई तक हमें प्रदेश के हर गाँव एवं शहर को कोरोना संक्रमण से मुक्त करना है, जिससे हम 1 जून से सामान्य स्थिति की तरफ कदम बढ़ा सकें।

संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जनता का सहयोग है आवश्यक
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बिना जनता के सहयोग के इस महामारी से नहीं लड़ा जा सकता। इसी सहयोग की आपूर्ति के लिए प्रदेश के हर गाँव एवं विकासखंड में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बनाए गए हैं। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य जनता को जागरूक कर कोरोना की रोकथाम में उनका सहयोग लेते रहें।

एरिया स्पेसिफिक रणनीति बनाएँ
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना की संक्रमण चेन को तोड़ने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री एवं कलेक्टर एरिया स्पेसिफिक रणनीति बनाएँ। समय रहते संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कराई जाए। उन्होंने कहा कि आवश्यकता अनुसार मोबाइल टेस्टिंग भी कराई जाए।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: