Thursday, May 19th, 2022

CRIME : धोखाधड़ी का आरोपी अपराध कायमी के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार

⚜️ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर श्री प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन में धोखाधड़ी का आरोपी अपराध कायमी के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार

⚜️ चंदा मांगने के नाम पर पीड़िता से मिलकर बातों में उलझाया और ठगी की

⚜️ पीड़िता से पूजा करने के नाम पर लौटाने के नाम पर आभूषण लेकर दो आरोपियों की ठगी की

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर श्री प्रशांत अग्रवाल के मार्गदर्शन में थाना डीडी नगर क्षेत्र में पीड़िता के साथ धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को अपराध कायमी के 24 घंटों के भीतर गिरफ्तार किया गया।

प्रकरण इस प्रकार है कि थाना डीडी नगर क्षेत्र की निवासी रेखा गौतम पति चैतराम गौतम के घर दिनांक 04.05.2022 के 11.00 बजे दो अज्ञात व्यक्ति जो सफेद रंग का धोती कुर्ता पहने हुये थे तथा एक व्यकित साइड में लाल रंग का बेग टांगा था आये और सांई मंदिर से चंदा मांगने आये है कहकर प्रार्थिया को अपनी बातो में फंसाकर आप जो गहना पहने हो उसे उतार कर दो मैं अपने गुरू से पूजा करवाकर आधे घण्टे में वापस कर दूंगा कहकर प्रार्थिया का सोने का मंगल सूत्र एवं सोने का कान की बाली को धोखाधडी कर ले गये।
उक्त धोखाधड़ी की जानकारी पीड़िता द्वारा थाना डीडी नगर में दी गई जिस पर तत्काल थाना प्रभारी निरीक्षक योगिता खापर्डे द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करते हुए अपराध की गाय में की गई तथा प्राप्त तकनीकी साक्ष्यों का अवलोकन करते हुए आरोपी के गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू किए गए। जिसमें आरोपी रायपुर से दुर्ग की ओर जाने की जानकारी प्राप्त होने पर जिला दुर्ग सायबर टीम को घटना की सम्पूर्ण जानकारी देने पर जिला दुर्ग सायबर टीम के द्वारा त्वरित कार्यवाही कर संदेही आरोपी के बताए गए हुलिया के आधार पर पकडा गया। जिनका नाम 1.राजेंद्र किशन शिंदे उम्र 45 वर्ष साकीन अमरावती महाराष्ट्र। 2.धर्मेंद्र दशरथ सावंत उम्र 43 वर्ष सकीन अमरावती महाराष्ट्र के रहने वाले है। जिन्हे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: