Friday, June 25th, 2021

Cyclone in bengal and odisha : बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात, Odisha में 12 जिले अलर्ट किये गए

Cyclone in bengal and odisha : बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात, Odisha में 12 जिले अलर्ट किये गए

भुनेश्वर , न्यूज हसल इंडिया , दो दिन पहले टॉकटे तूफान के बाद अब बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात उठा है , ओडिशा सरकार ने 12 जिलों कोअलर्ट कर दिया है। ओडिशा सरकार ने 26 मई को राज्य के तट पर चक्रवाती तूफान आने की आशंका के मद्देनजर 12 जिलों के प्राधिकारियों को गुरूवार को अलर्ट कर दिया है , Odisha सरकार ने हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने कहा है।


विशेष राहत आयुक्त पी के जेना ने बताया कि ओडिशा को भारत मौसम विज्ञान विभाग का बुलेटिन मिला, जिसमें बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने का पूर्वानुमान जताया गया है, जो चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। इस तूफान के 26 मई तक ओडिशा-पश्चिम बंगाल तट से गुजरने की संभावना है।

जेना ने कहा कि सरकार चक्रवात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है और प्राधिकारियों को सतर्क कर दिया गया है। किसी भी तरह की भयंकर चक्रवात या तूफ़ान आपदा से निपटने क लिए सरकार ने सभी सरकारी अमलों को निर्देशित कर दिया है। तथा सभी को उन जगहों पर पूरी क्षमता के साथ तैनात कर दिया गया है जहां कि पिछले अनुभवों में ज्यादा खतरा रहा है। खासकर समुद्र किनारे बसे लोगों को तत्काल अलर्ट कर अन्यत्र भेजा गया है। वहीं मछुवारों को अभी से समुद्र में जाने से मना कर दिया गया है।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: