Friday, June 25th, 2021

Cyclone Tauktae Live Updates चक्रवात तूफ़ान ताउते का भयावह रूप, मुंबई हुई जलजमाव

चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone Tauktae Live Updates)

Mumbai, News NHI, चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone Tauktae) ने देश की धड़कन तेज कर दी है , आपको बता दे की सोमवार को मुंबई के आसपास इलाकों में तूफ़ान ने अपना तांडव रूप दिखाया है , मुंबई में हुई काफी बारिश और तेज हवाओं से सड़के भी जलमग्न हो गयी है।

यह मंजर आज मुंबई के लोगो ने देखा , गुजरात की तरफ बढ़ते बढ़ते तूफ़ान चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone Tauktae) ने मुंबई के आसपास इलाकों में भी अपना भयावह रूप दिखाया है। तूफ़ान (Cyclone Tauktae) की रफ़्तार इतनी ज्यादा तेज थी की सामने जो आया उसे अपनी आगोश में लेता चला गया .

चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone Tauktae) की रफ़्तार

कहा जा रहा है की तूफ़ान चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone Tauktae) की रफ़्तार 180 किलोमीटर प्रति घंटा थी। मुंबई की लोकल ट्रेन जो देश की सबसे बड़ी और भीड़ भाड़ वाली ट्रेन कही जाने वाली भी इस तूफ़ान चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone Tauktae) के आगे नहीं टिक सकी, कुछ ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और जनजीवन आज काफी अस्त व्यस्त रहा है.

आपको बता दें की लोकल ट्रेन के साथ साथ एयरपोर्ट और देश की सबसे बड़ी ओवर ब्रिज मुंबई सी लिंक भी प्रभावित रही। कई इलाकों में तूफ़ान से पेड़ भी गिरे और उखड़े। आपको बता दे की यही तूफ़ान चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone Tauktae) रविवार को केरल, कर्नाटक और गोवा में अपना तांडव रूप दिखाया है।

और इसी तबाही ने छह लोगों की जान ले ली। इस तबाही से बचने के लिए राज्यों की पुलिस, एनडीआरएफ, और प्रशासन ने अपनी अच्छी भूमिका निभाई और बताया जा रहा है की गुजरात में लगभग डेढ़ लाख लोगों को सही सलामत जगह पहुंचाया गया।

1 2

मुंबई हुई जलजमाव

भारी बारिश के चलते मुंबई में सड़कों पर जलजमाव की वजह से लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। फिलहाल लॉकडाउन की वजह से सड़कों पर गाड़ियां कम हैं, लेकिन जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: