Friday, July 30th, 2021

Cyclone Tauktae : केरल में जबरदस्त बारिश से सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त, तटीय इलाकों में रेड अलर्ट

तिरुवनंतपुरम, न्यूज हसल इण्डिया , केरल में जबरदस्त बारिश होने और तेज हवाओं से कई मकान गिर गए, पेड़ उखड़ गए हैं
। समुद्र में ऊंची ऊँची लहरें उठने से समुद्र किनारे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया । भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) से मिली ताजा जानकारी के अनुसार, पांच जिलों मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में भारी बारिश की आशंका के साथ
सावधान कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार अलप्पुझा, कोट्टयम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ बारिश होने की सम्भावना है।
मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में बहुत नुकसान हुआ है । नदियों में जल स्तर लगातार बढ़ने पर लोगों को चौकन्ना रहने को कहा गया है। पर्वतीय जिले इडुक्की में कलारकुट्टी, मलंकारा और भूथाथंकेट्टू बांध के द्वार खुले हुए हैं। राज्य जगह जगह पर पेड़ उखड़ गए और मकानों तथा वाहन को क्षतिग्रस्त हो गये है । पेड़ों के गिरने से यातायात भी प्रभावित हो गया है। इडुक्की में मुन्नार-वट्टावडा रोड कुछ समय तक बंद रहा। एनडीआरएफ के कर्मी पेड़ों को हटाने और रास्तों को साफ करने लगे हुए हैं। तटीय जिलों तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम, त्रिशूर और मलप्पुरम में भयंकर बारिश और तेज हवाओं से समुद्र में ऊंची ऊँची लहरें उठ रही है। समुद्र तट के मछुवारों को भी समुद्र में जाने से मना किया गया है।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: