Tuesday, September 21st, 2021

Delhi Govt Vs Central Govt: ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों को लेकर मनसुख मांडविया ने शेयर किया मेल, सिसोदिया ने कहा- कम वक्त मिला

नईदिल्ली 12 अगस्त 21,ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों को लेकर दिल्ली सरकार व केंद्रीय सरकार के बीच तनातनी पहले से ही चल रही हैं जो अब और भी बढ़ता दिख रहा है ।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला और भी उलझने पैदा कर सकता है । देखें तोसंसद का मॉनसून सत्र खत्म हो गया है पर कोविड संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के चलते मौतों के मामले पर दिल्ली सरकार और केंद्र का वार-पलटवार थम नहीं रहा है। एक दिन पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर आंकड़े देने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हमें कई पत्र नहीं मिला है। इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने  26 जुलाई को इस संबंध में दिल्ली सरकार को भेजे पत्र का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर साझा कर दिया। अब सिसोदिया ने दावा किया है कि  आंकड़े देने के लिए केंद्र ने दिल्ली सरकार को महज 12-14 घंटे ही दिए थे। 

दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने दिल्ली सरकार के उस दावे पर सवाल उठाया है, जिसमें कहा गया था कि ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों की जानकारी मांगने वाला कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। केंद्रीय मंत्री ने इस संबंध में 26 जुलाई को भेजे पत्र को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, “माननीय सिसोदिया जी,  26 जुलाई को मेरे मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को जो मेल भेजा है, ये रही उसकी कॉपी। अभी भी देरी नहीं हुई है। 13 अगस्त तक आप डेटा भेज सकते हैं ताकि हम प्रश्न का उत्तर संसद को भेज सकें। अपने अधिकारियों से समीक्षा करके जरूरी डेटा जल्द से जल्द भिजवाने की कृपा करें।”

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: