Friday, July 30th, 2021

Delhi High Court : 5 जी पर एक्ट्रेस जूही चावला की अर्जी खारिज, 20 लाख जुर्माना भी

नईदिल्ली,न्यूज हसल इंडिया,4 जून 21, दिल्ली हाई कोर्ट में एक्ट्रेस जूही चावला की 5 जी पर लगाई गई याचिका खारिज हो गई है । इसके अलावा कोर्ट ने गैरजरूरी बताते हुए कोर्ट का समय बर्बाद करने 20 लाख का जुर्माना भी ठोका है ।

केवल प्रचार के मकसद से याचिका

कोर्ट ने कहा कि यह याचिका लगता है केवल प्रचार के लिए लगाई गई है । बिना तथ्य व बिना ठोस कारणों की लगाई गई याचिका है । जस्टिस जे आर मीढ़ ने बताया कि हम हैरान हैं ऐसी याचिका कभी नहीं देखी जिसमे बगैर किसी जानकारी कोर्ट में कोई आता है और कहता है जांच करो । जूही चावला की यह बेवजह लगाई गई याचिका है । कोर्ट आने से पहले वह इसके बारे में सरकार को लिख सकती थी । याचिका का मकसद केवल प्रचार पाना है ।

कोर्ट ने 20 लाख जुर्माना ठोका

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि इस याचिका में सिर्फ कुछ ही जानकारी सही है बाकी सब कयासों और संशय पर आधारित है ।  याचिकाकर्ता ने क़ानूनी प्रक्रिया का गलत इस्तेमाल किया है और कोर्ट का वक्त भी बर्बाद किया है । कोर्ट ने इसके लिए जूही चावला पर 20 लाख का जुर्माना भी ठोका है ।

क्या थी याचिका में

याचिका में जूही चावला ने 5 जी का रेडिएशन घातक होने का सवाल उठाया था । याचिका में कहा गया जब तक रिसर्च के साथ प्रमाणित न हो जाये कि आर एफ रेंज से किसी प्राणी को नुकसान नही होगा तब तक भारत मे इसके इस्तेमाल पर रोक लगाई जाए । उन्होंने कहा था कि आरएफ रेंज हानिकारक साबित हो सकता है और रेडिएशन इंसानों के स्वास्थ्य के लिये अच्छे नही हैं ।इस मामले पर जांच होनी चाहिए ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: