Wednesday, September 22nd, 2021

Delhi Weather : दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश, लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

Delhi Weather : दिल्ली में बारिश से लोगों को उमस और गर्मी से मिली राहत

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Rain) में शनिवार को कई इलाकों में बारिश होने से लोगों को गर्मी (Heat) और उमस (Humidity) से राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने ताजा जानकारी शेयर करते हुए कहा कि अगले 2 घंटों में यूपी के हापुड़, शामली,

अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, जट्टारी, कर्नल, लक्ष्मणगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश (Medium Rain) हो सकती है. दिल्ली में सुबह से बादल छाए हुए थे और उमस की स्थिति बनी हुई थी. मौसम विभाग ने आज दिल्ली में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया था.

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में उमस से परेशान है. वहीं देश के कई राज्यों में तेज बारिश से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. वहीं कुछ दिन पहले मौसम विभाग की तरफ से कई राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान किया गया था.

दिल्ली में बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव और जाम की समस्या भी हुई. वहीं यूपी गेट के आगे एनएच 9 पर बारिश के चलते लबालब पानी भर गया है. दिल्ली की तरफ से आ रहे ट्रैफिक को आगे जाने में मुश्किल हो रही है.https://0909e1bbff4260078caa1272829e39f3.safeframe.googlesyndication.com/safeframe/1-0-38/html/container.html

Delhi Weather : हल्की बारिश के साथ बादल छाए रहने का अनुमान

आईएमडी ने बताया कि आज हवा ह्यूमिडिटी का स्तर 81 प्रतिशत दर्ज किया गया है. वहीं अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है.

कई दिनों से उमस भरा था मौसम

वहीं दिल्ली में शुक्रवार सुबह की शुरुआत उमस भरे मौसम के साथ हुई थी. वहीं न्यूनतम तापमान साल के इस मौसम के लिए सामान्य 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सुबह साढ़े आठ बजे ह्यूमिडिटी का स्तर 84 प्रतिशत दर्ज किया गया था.

मौसम विज्ञानियों ने कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या गरज के साथ छीटें पड़ने के साथ ही बादल छाए रहने का अनुमान जताया था. वहीं अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. वहीं दिल्ली में अधिकतम तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: