Friday, July 30th, 2021

Farmar Protest: सरकार हमेशा बातचीत के लिए तैयार, तर्कों के साथ आये किसान -कृषि मंत्री तोमर

नईदिल्ली, न्यूज हसल इंडिया, 9 जून,कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसानों के साथ सरकार बातचीत को तैयार है । पर किसान ठोस तर्कों के साथ आये । कृषि सुधार कानूनों के बारे में किसान अपनी आपत्ति तर्क के साथ रखें सरकार उसका समाधान करेगी । एक संवाददाता सम्मेलन में श्री तोमर ने कहा कि आन्दोलनकारी किसान संगठन जब कभी सरकार के साथ चर्चा करना चाहें हम बातचीत करेंगे । उंन्होने कहा किसानों के साथ 11 दौर की बातचीत हो चुकी है पर आपत्ति क्या है इसका जवाब न तो संसद में दिया गया और न ही किसान संगठनों ने दिया है । कानूनों की खामियां का निराकरण सरकार करेगी ।

सरकार ने ठोस प्रस्ताव दिया था

कृषि मंत्री तोमर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार ने किसानों को ठोस प्रस्ताव दिया था ।पर किसान संगठनों ने गौर नही किया । हमने कृषि सुधारो को डेढ़ साल के लिए स्थगित रखा है । उन्होंने कहा सरकार किसानों के कल्याण के प्रति प्रतिबद्ध है और हम किसानों का आदर व सम्मान करते हैं । कृषि कानून किसानों के हित मे है सरकार ने पिछले सात साल में किसानों की आय बढ़ाने के लिए क़ई अहम फैसले लिए हैं ।

टिकैत पीछे हटने तैयार नही

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान किसी भी हालत में पीछे हटने तैयार नही है ।बल्कि किसानों का आंदोलन 2024 तक जारी रहेगा । टिकैत ने कहा कि आज नहीं तो कल सरकार जरुर इन कानूनों को वापस लेने तैयार हो जाएगी । कानून 2024 तक वापस हो जाएगा ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: