Friday, October 22nd, 2021

FIR ON BABA RAMDEV : योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ RAIPUR POLICE में FIR, कोरोना दवाओं के दुष्प्रचार का आरोप

FIR ON BABA RAMDEV : रायपुर,न्यूज़ हसल इंडिया, योग दिवस से पहले ही योग गुरु बाबा रामदेव (BABA RAMDEV) के ऊपर संकट दिनोदिन घिरता जा रहा है ।

आज रायपुर सिविल लाइंस पुलिस थाने (CIVIL LINE POLICE STATION) में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बाबा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है ।

कोरोना के इलाज में उपयोग हो रही दवा के ऊपर सवाल व दुष्प्रचार को लेकर मामला दर्ज हुआ है । शिकायत कर्ता डॉ राकेश गुप्ता ने कथित रूप से बाबा के खिलाफ दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया है ।

FIR ON BABA RAMDEV : योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ RAIPUR POLICE में FIR, कोरोना दवाओं के दुष्प्रचार का आरोप

READ THIS ARTICLE ALSO : Mumbai Antilia Case: एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को NIA ने किया गिरफ्तार

FIR ON BABA RAMDEV : 26 मई को की थी शिकायत

डॉ राकेश गुप्ता व आईएमए के अन्य सदस्यों ने 26 मई को बाबा रामदेव द्वारा चिकित्सक समुदाय व कोरोना संक्रमण काल के दौरान दवाइयों के बारे में कथित दुष्प्रचार,

केंद्रीय महामारी एक्ट का उल्लंघन, विद्वेष भावना से भ्रम फैलाने,और आमजनता तथा स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े सदस्यों की जानमाल को खतरे में डालने के संबंध में शिकायत की थी ।

सिविल लाइंस पुलिस (CIVIL LINE POLICE STATION) ने बाबा के खिलाफ एफआइआर (FIR) दर्ज करते हुए धारा 186,188,269,270,504,505(1) के तहत मामला दर्ज किया है

जो भारतीय दंड संहिता और आपदा प्रबंधन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत है । सूत्रों के अनुसार रायपुर पुलिस अब बाबा रामदेव को नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: