Friday, September 17th, 2021

FIRE : जम्मू के वैष्णवदेवी मंदिर परिसर में भीषण आग , केश काउंटर जलकर खाक

जम्मूकश्मीर ,न्यूज हसल इंडिया, 8 जून 21, जम्मू के कटरा स्थित माता वैष्णव देवी मंदिर परिसर मे भीषण आग लग गई है । लेकिन समाचार लिखे जाने तक आग में काबू पा लिया गया है ।

केशकाउंटर जलकर खाक

जम्मू के कटरा स्थित माता वैष्णव देवी मंदिर में आज शाम आग लग गई । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आग करीब शाम 4.15 बजे लगी ।आग कालिका भवन के पास मन्दिर परिसर के केश काउंटर में लगी । बताया जाता है आग शार्ट सर्किट से लगी है जिसमे काफी नुकसान का अनुमान है लेकिन आग से किसी की हताहत की खबर नही है । यहां से काली गुफा की दूरी करीब 100 मीटर है । आग इतनी भीषण थी कि आग की लपटें भैरों घाटी तक दिखाई दे रही थी ।वीआईपी गेट के पास एक काउंटिंग रूम है ,गर्भगृह से सटे एक केश काउंटर रूम है वहीं शार्ट सर्किट हुआ है । यह   अच्छा लगा कि आग से कोई हताहत नही हुआ है और अब आग पर काबू पा लिया गया है ।

लाखों श्रद्धालुओं के श्रद्धा का केंद्र

जम्मू कटरा का माता वैष्णव देवी का मंदिर लाखों करोड़ों लोगो का श्रद्धा का केंद्र है । यहां देश विदेश से रोज हजारों लोग दर्शन के लिए आते हैं । आग कोरोनाकाल में लगी है तो कम से कम भीड़ नही है वर्ना सामान्य दिनों के समय मे आग लगने से भगदड़ मच जाती ओर कुछ भी अप्रिय हादसा हो सकता था । माता वैष्णों देवी की मान्यता है कि माता के दर्शन से  मनोकामना पूर्ण होती है ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: