Tuesday, June 22nd, 2021

Fraud Mehul Choksi : डोमोनिका सरकार ने जालसाज मेहुल चोकसी को अवैध अप्रवासी घोषित किया , देश से बाहर करने की कार्रवाई जल्द

नईदिल्ली, न्यूज हसल इंडिया,10 जून, डोमोनिका सरकार ने पीएनबी के जालसाज भगोड़े मेहुल चोकसी को अवैध अप्रवासी घोषित किया है

देश से बाहर का रास्ता जल्द

डोमोनिका के राष्ट्रीय सुरक्षा व गृह मामले के मन्त्री रेबर्न ब्लेकमुर ने पुलिस प्रमुख को निर्देशित किया है कि वह कानून के मुताबिक अवैध अप्रवासी मेहुल चोकसी को देश से बाहर करने के लिए कदम उठाए । मीडिया रिपोर्ट्स के आनुसार डोमोनिका प्रशासन ने इस मामले को अदालत के सामने रखकर कहा कि मेहुल चोकसी की अर्जी खारिज कर उसे भारत भेजने का आदेश दिया जाए ।

भारत लाने का रास्ता साफ

डोमोनिका सरकार के इस फैसले से मेहुल चोकसी को भारत लाने का रास्ता साफ होते दिख रहा है । लेकिन अभी मेहुल चोकसी के बाद एंटीगुआ की नागरिकता है इससे थोड़ी समस्या खड़ी हो सकती है । कुछ दिन पहले खाने के नाम पर मेहुल चोकसी एंटीगुआ से लापता हो गया था । क्यूबा भागते वक्त वह डोमोनिका में पकड़ा गया । भारत सरकार की 8 लोगों की टीम डोमोनिका कोर्ट से सीधे भारत लाने के लिए डोमोनिका निजी विमान करके गई थी पर वह असफल होकर वापस लौट आई ।

13500 करोड़ का घोटाला

मेहुल चोकसी व उसके भांजे नीरव मोदी ने पीएनबी बैंक से कथित तौर पर 13500 करोड़ का फ्राड किया है । नीरव मोदी अभी लन्दन की जेल में है और भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ याचिका लगाकर भारत आने से बचना चाह रहा है ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: