Wednesday, December 8th, 2021

HDFC BANK लेकर रहा है विशेष MOBILE AUTOMATED टेलर मशीन

नई दिल्ली,(न्यूज़ हसल इंडिया)
कोरोना के कारण जहां हर तरफ केवल आसुंओं का अम्बार लगा है लोग अपने अपने रिश्तेदारों को कोविड की मुसीबत से बचाने के लिए दर- दर भटकने को मजबूर हैं।

लोग धन को जहां एक समय अपने भविष्य के लिए बचा कर रखते थे कि भविष्य में मुसीबत आने पर हम अपने कठिन समय में इसका प्रयोग कर सकेंगे। ऐसे समय में वक्त का पहिया भी काल के समान लोगों के सामने मुहं बाये सामने खड़ा है।

लग रहा है मानो कहीं से भगवान कोई चम्त्कार कर दे और सब ठीक हो जाए। ऐसे कठिन समय में देश का सबसे प्रसिद्द बैंक एचडीएफसी अपने ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन सुविधा लेकर सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एचडीएफसी बैंक HDFC BANK मोबाइल ऑटोमेटेड MOBILE AUTOMATED टेलर मशीन लेकर सामने आया है। जिससे लोगों को जो लोग कोविड की भयानक मुसीबत से जूझ रहे है।

उनके लिए मोबाइल ऑटोमेटेड टेलर मशीन (एटीएम ) की सुविधा देने जा रहा है। जिससे कोविड के समय आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों की आसानी से हेल्प की जा सके। उनका यह कदम काफी सराहनीय है।

यह बैंक अपनी यह सुविधा देश की मेट्रो सिटीज जिनमें मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, लखनऊ, दिल्ली, लुधियाना आदि शामिल है। जिससे वहां की जनता काफी खुश नज़र आ रही है। यह एटीएम की सुविधा एक गाड़ी में उपलब्ध करवाई जाएगी जो कोविड प्रभवित क्षेत्रों का दौरा करेगी।

इसमें बैंक ने पूरी कोशिश की है कि हम अपने ग्राहकों को बढ़िया से बढ़िया सुविधा उपलब्ध करा सके और उन्हें धन की कोई कमी ना हो। इस सुविधा के अंतर्गत प्रतिदिन 15 तरह के लेने देन करने की व्यवस्था की गई है।

इसके अतिरिक्त मोबाइल ट्रांजेक्शन की बेस्ट फैसिलिटी को देखते हुए एक दिन 100 से 150 ट्रांजेक्शन किये जा सकने की सुविधा अपने उपभोक्ताओं को दी गई है।

जिसे उन्हें अपनों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए किसी प्रकार की कठिनाई का अनुभव ना हो और बैंक में भी उनका विश्वास बना रहे। इस दौरान ग्राहकों को कोविड की सावधानियों जैसे मास्क पहनना और सेनेटाइज़शन का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। (फोटो सोर्स गूगल)

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: