Friday, September 17th, 2021

Himachal Pradesh : हिमाचल में 15 अगस्त पर किसी को नहीं फहराने देंगे झंडा, खालिस्तानी संगठन ने फिर दी धमकी, कहा- घर के अंदर ही रहें लोग

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के एक विधायक ने सोमवार को कहा कि उन्हें प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के सदस्य गुपतवंत सिंह पन्नू ने फोन पर धमकी दी है। कांग्रेस विधायक के मुताबिक, पन्नू ने धमकी दी कि स्वतंत्रता दिवस पर राज्य में किसी को राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने दिया जाएगा। उसने 15 अगस्त को लोगों को घरों के अंदर रहने की चेतावनी भी दी है।

इससे पहले 30 जुलाई को शिमला के कई पत्रकारों को रिकॉर्डेड कॉल के जरिए धमकी भेजी गई थी। कॉलर ने खुद को पन्नू बताया था, जोकि SFJ का जनरल काउंसल है। इस धमकी में कहा गया था कि राज्य के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने दिया जाएगा। 

इसके बाद पुलिस ने शनिवार को पन्नू पर देशद्रोह और अन्य आरोपों के तहत केस दर्ज किया। नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुखु ने कहा कि उन्हें धमकी वाला यह फोन कॉल उस समय आया जब वह कुछ देर के लिए विधानसभा से बाहर निकले थे। उन्होंने कहा कि वापस आने पर उन्होंने सदन में यह मुद्दा उठाया। हिमाचल में विधानसभा का सत्र सोमवार को शुरू हुआ और 13 अगस्त को संपन्न होगा। 

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: