Sunday, May 22nd, 2022

Hollywood : कोरियाई अभिनेत्री कांग सु-योन का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया

कोरियाई अभिनेत्री कांग सु-योन का शनिवार को गंगनम, गंगनम-गु, सियोल के सेवरेंस अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इससे पहले 5 मई को, कांग सु-योन को सियोल के अपगुजेओंग-डोंग, गंगनम-गु में उनके आवास पर हृदय गति रुकने की स्थिति में पाया गया था और उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। अभिनेत्री ने आपातकालीन सेवाओं से संपर्क कर सिरदर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस और दमकल विभाग ने अभिनेत्री को हृदय गति रुकने की स्थिति में पाया।

सेवरेंस अस्पताल के डॉक्टरों ने अभिनेत्री को इंट्रासेरेब्रल हेमरेज की जानकारी मिलने पर आईसीयू में भर्ती किया था, जहां उनका इलाज किया गया। लेकिन कांग सु-योन को होश नहीं आया और उन्होंने 7 मई को दोपहर 3 बजे अभिनेत्री का 55 वर्ष की आयु में उनके परिवार की उपस्थिति में निधन हो गया। द कोरिया हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार 11 मई को सैमसंग सियोल अस्पताल के अंतिम संस्कार हॉल में उन्हें दफनाया जाएगा।


1966 में जन्मी कांग सु-योन 1969 से दक्षिण कोरिया के फिल्म उद्योग का हिस्सा थीं। 1986 में इम क्वोन-ताक द्वारा निर्देशित ‘द सरोगेट वुमन’ के लिए उन्हें 1987 के वेनिस अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला था और वह एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में पुरस्कार प्राप्त करने वाली पहली कोरियाई अभिनेत्री बन गई थीं। 

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: